scriptहाइटेंशन लाइन की ऊंचाई बढ़ाने जल्द नया टॉवर होगा खड़ा, फिर बन पाएगा ब्रिज का पिलर | Patrika News
सागर

हाइटेंशन लाइन की ऊंचाई बढ़ाने जल्द नया टॉवर होगा खड़ा, फिर बन पाएगा ब्रिज का पिलर

खिमलासा रोड पर बन रहे ओवरब्रिज ​निर्माण में नीची हाइटेंशन लाइन बन रही है बाधा, वहीं आगासौद रोड पर जमीन अधिग्रहण न होने से गेट के दूसरी तरफ रुका ब्रिज का कार्य

सागरJun 17, 2024 / 12:33 pm

sachendra tiwari

A new tower will soon be erected to increase the height of the high tension line.

टॉवर लगाने तैयार किया गया गड्ढा

बीना. खिमलासा रोड पर बन रहे ओवरब्रिज में बस स्टैंड के सामने से निकली हाइटेंशन लाइन नीची होने के कारण एक पिलर का काम रुका हुआ है। इसकी ऊंचाई बढ़ाने पीडब्ल्यूडी ब्रिज विभाग द्वारा ट्रांसमिशन कंपनी में रुपए जमा किए गए हैं, जिससे रोड के बाजू में नया टॉवर लगाया जा रहा है।
कंपनी द्वारा टॉवर खड़ा करने के लिए गड्ढा तैयार कर दिया गया है और जल्द ही यहां टॉवर खड़ा करने का कार्य शुरू हो जाएगा, जिससे तार की ऊंचाई बढ़ाई जाएगी। इसके बाद उसके नीचे पिलर खड़ा होगा। पीडब्ल्यूडी ब्रिज विभाग के क्षेत्र में आने वाले एक पिलर को छोड़कर सभी खड़े हो चुके हैं और गर्डर बनाने का कार्य शुरू हो गया है। रेलवे क्षेत्र में गेट के दोनों ओर बनने वाले पिलर का कार्य अभी शुरू नहीं हो पाया है।
जमीन न मिलने से रुका कार्य
आगासौद रोड पर एक किसान द्वारा जमीन न दिए जाने से गेट के उस तरफ पिलर खड़े करने का कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है। इसके लिए अब शासन जमीन का अनिवार्य अधिग्रहण रने की तैयारी कर रही है और नियमानुसार किसान को मुआवजा दिया जाएगा।
जल्द किया जाएगा अधिग्रहण
किसान ने पहले जमीन देने के लिए सहमति दी थी, लेकिन बाद में मना कर दिया है, इसलिए अनिवार्य अधिग्रहण किया जाएगा। वहीं, खिमलासा रोड पर एक पिलर का कार्य रुका था, जो हाइटेंशन लाइन की ऊंचाई बढऩे के बाद बनाया जाएगा।
साधना सिंह, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी ब्रिज

Hindi News/ Sagar / हाइटेंशन लाइन की ऊंचाई बढ़ाने जल्द नया टॉवर होगा खड़ा, फिर बन पाएगा ब्रिज का पिलर

ट्रेंडिंग वीडियो