scriptढंग बदलो ढंग बदलने से सब कुछ बदल जाता है-आचार्यश्री | Acharyashree Vidyasagar | Patrika News

ढंग बदलो ढंग बदलने से सब कुछ बदल जाता है-आचार्यश्री

locationसागरPublished: Feb 15, 2019 07:46:07 pm

भाग्योदय में धर्मसभा का हुआ आयोजन

भाग्योदय में धर्मसभा का हुआ आयोजन

ढंग बदलो ढंग बदलने से सब कुछ बदल जाता है-आचार्यश्री

सागर. आचार्यश्री विद्यासागर महाराज ने भाग्योदय तीर्थ में आयोजित धर्मसभा में शुक्रवार को कहा कि जीवन में ढंग बदल लो, ढंग बदलने से सब कुछ बदल जाता है यह चेतन का परिणाम है पर इसे आप जड़ मानते हो इसी कारण हम जड़ यानी अज्ञानी हो गए हैं । आचार्य श्री ने कहा एक मणि होती है जिसके प्रभाव क्या होते हैं अगर प्रकाश नहीं भी हो तो वह चारों ओर प्रकाशित करती है। चंद्रमा जब आकाश में आता है तो उसका प्रकाश फैलता है चंद्रमा की शोभा बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि सोया नहीं करो जागृत रहा करो ढंग बदलो आप के बदलने से सब कुछ बदल जाता है बिंब जड़ माना जाता है जड़ मतलब अज्ञानी होना। जागृति होने का पुरुषार्थ करना चाहिए क्योंकि जागृति का केंद्र आत्म तत्व है इससे सभी शक्तियां जागृत हो जाएंगी।

आचार्यश्री के पूजन का सौभाग्य रामपुरा जिनालय, बालक हिलव्यू, जैन समाज बालक कांप्लेक्स, झांसी और जैन समाज के बाहर से आए हुए श्रावक श्रेष्ठियों को मिला। आचार्य श्री के पात्र प्रच्छालन प्रकाश जैन को मिला।
आचार्य श्री की आहारचर्या कराने का सौभाग्य योगेश चंद जैन ढाना भाग्योदय के ट्रस्टी मुकेश जैन ढाना संगीता जैन,सुनील नीतू जैन राजेश मनीषा जैन, कल्पना जैन, मीनू सुशील डबडेरा, राकेश निश्चय, मनाली जैन, सृजन जैन, संगीत जैन, आयुष जैन, आयुषी जैन परिवार को प्राप्त हुआ। इस अवसर पर चौके में आर्यिका पूर्णमति माताजी और संघ की अन्य माता ब्रह्मचारिणी रितु दीदी थी।

विद्योदय फिल्म का प्रसारण शनिवार और रविवार को
आचार्यश्री विद्यासागर महाराज के जीवन वृत्त पर बनी फिल्म विद्योदय का भाग्योदय तीर्थ सागर में बड़े पंडाल में 16 और 17 फरवरी को दिखाई जाएगी। इस फिल्म में आचार्यश्री के बाल्यावस्था से लेकर, और अब तक के सभी रूपो में दिखाया गया है। शनिवार को 2 शो और रविवार को 3 शो मे यह फिल्म एलईडी पर दिखाई जाएगी। भाग्योदय के ट्रस्टी देवेंद्र जेना आनंद स्टील ने समाज के सभी लोगों से इस फिल्म को देखने की अपील की है।

आर्यिका पूर्णमति की भव्य अगवानी हुई
आर्यिका 105 पूर्णमति माताजी की भव्य मंगल अगवानी भाग्योदय तीर्थ में सुबह 8.30 बजे हुई इस संघ में 8 माताजी हैं 6 फरवरी को आर्यिका संघ ने झांसी से बिहार शुरू किया था और 15 फरवरी को सुबह 9 दिन में 200 किलोमीटर की यात्रा पूर्ण की । इस अवसर पर आचार्य श्री जी की तीन परिक्रमा सभी माताजी ने लगाई आर्यिका पूर्णमति माताजी ने आचार्य श्री की पूजन संगीतमय कराई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो