अधिवक्ताओं ने मनाया प्रतिवाद दिवस, मंदसौर में हुई घटना का विरोध

अधिवक्ताओं ने मनाया प्रतिवाद दिवस, मंदसौर में हुई घटना का विरोध
Advocates celebrated the protest day, opposing the incident in Mandsau

sachendra tiwari | Updated: 11 Oct 2019, 09:35:33 PM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

बीना. मंदसौर में अधिवक्ता युवराज सिंह की हत्या के विरोध में शुक्रवार को अधिवक्ताओं ने प्रतिवाद दिवस मनाया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा।
ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि अधिवक्ताओं द्वारा एडवोकेट प्रोटेक्ट एक्ट की मांग लंबे समय से चली आ रही है। क्योंकि जब वह अपना काम करते हैं तो असामाजिक तत्वों द्वारा हमला किए जाते हैं और सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है, लेकिन शासन द्वारा एक्ट को लेकर अभी तक कोई पहल नहीं की गई है। मंदसौर में अधिवक्ता की असामाजिक तत्वों के द्वारा गोली मार कर हत्या कर दी गई, जिससे पूरे प्रदेश में अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त है। अधिवक्ता संघ ने चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र ही एक्ट लागू नहीं किया गया तो सरकार का विरोध करेंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में अध्यक्ष अशोक कुमार जैन, सचिव श्यामलाल पटेल, उपाध्यक्ष अदिति तिवारी, दीपेन्द्र श्रीवास्तव, राजकमल सोनी, वीरेन्द्र प्रजापति, रामकुमार पुरोहित, अभिषेक राय, हरीश गोलंदाज आदि शामिल हैं।
पक्षकार हुए परेशान
छुट्टी के बाद शुक्रवार को न्यायालय खुलने पर पक्षकार पेशी के लिए पहुंचे थे, लेकिन हड़ताल के कारण उन्हें परेशान होना पड़ा। सभी न्यायालयों में करीब 150 पेशियां प्रभावित हुईं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned