scriptAfter return of the form, 243 candidates of sarpanch, 52 candidates of | फॉर्म वापसी के बाद सरपंच के 243, जनपद सदस्य के 52 उम्मीदवार मैदान में | Patrika News

फॉर्म वापसी के बाद सरपंच के 243, जनपद सदस्य के 52 उम्मीदवार मैदान में

नाम वापसी के बाद संपर्क हुआ शुरू

सागर

Updated: December 23, 2021 09:31:08 pm

बीना. त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन फॉर्म वापसी लेने की प्रक्रिया गुरुवार को पूर्ण हुई और अब शेष रह गए उम्मीदवारों के बीच चुनावी मुकाबला होगा। यह प्रक्रिया 64 पंचायतों में से 16 ओबीसी की आरक्षित पंचायतों को छोड़कर हुई है। उम्मीदवारों ने प्रचार भी शुरू कर दिए हैं। सरपंच पद के लिए कुल 289 नामांकन जमा हुए थे, जिसमें 3 जांच के दौरान रिजेक्ट हो गए थे और 43 की वापसी होने पर अब मैदान में 243 उम्मीदवार बचे हुए हैं। वहीं पंच पद के लिए 300 उम्मीदवारों ने फॉर्म जमा किए हैं। जनपद सदस्य के 20 वार्डों में छह ओबीसी के लिए आरक्षित वार्डों को छोड़कर 14 में 52 उम्मीदवार मैदान में हैं। नामांकन 56 ने भरे थे, लेकिन चार ने फॉर्म वापस ले लिए हैं। नाम वापसी के बाद अब चुनाव चिंहों का वितरण किया जाना है और फिर चुनावी प्रचार-प्रसार जोर पकड़ेगा। ओबीसी वार्डों में चुनाव को लेकर निर्णय नहीं हो पा रहा है। वहीं जिन उम्मीदवारों ने फॉर्म जमा किए हैं, वह भी असमंजस्य की स्थिति में हैं कि चुनाव होगा या नहीं। क्योंकि चुनाव को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है।
फॉर्म वापसी के लिए करते रहे जतन
पंचायतों में चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवार अपने विरोधियों से फॉर्म वापस लेने के लिए जतन करते हुए नजर आए, जिससे चुनाव जीता जा सके। कई पंचायतों में एक ही परिवार के सदस्य आमने-सामने हैं।
पंचों के वार्ड रह गए खाली
अधिकांश ग्राम पंचायतों में पंच के वार्ड खाली हैं, क्योंकि पंच का चुनाव लडऩे के लिए उम्मीदवारों ने रुचि नहीं दिखाई है। कुल 793 वार्ड हैं, जिसमें ओबीसी के आरक्षित वार्डों को छोड़कर सिर्फ 300 फॉर्म ही जमा हुए हैं। जबकि पंचों से ही उप सरपंच को चुना जाता है।

After return of the form, 243 candidates of sarpanch, 52 candidates of district member are in the fray.
After return of the form, 243 candidates of sarpanch, 52 candidates of district member are in the fray.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयUP Election 2022: आगरा कैंट सीट से चुनाव लड़ेंगी एक ट्रांसजेंडर, डोर-टू-डोर अभियान शुरूछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 19 मरीजों की मौत, जनवरी में ये आंकड़ा सबसे ज्यादा, इधर तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्यागणतंत्र दिवस को लेकर कितनी पुख्ता राजधानी में सुरक्षा? हॉटस्पॉट्स पर खास सिस्टम से होगी निगरानीUttar Pradesh Assembly Elections 2022: ...तो क्या सूबे की सुरक्षित सीटें तय करेंगी कौन होगा यूपी का शाहंशाहUttar Pradesh Assembly Elections 2022: शह और मात के खेल में डिजिटल घमासान, कौन कितने पानी में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.