scriptमुंबई में हुए फुटओवर ब्रिज हादसे के बाद जागे रेलवे अधिकारी, पढ़े खबर | After the footover bridge accident in Mumbai awake railway officials | Patrika News

मुंबई में हुए फुटओवर ब्रिज हादसे के बाद जागे रेलवे अधिकारी, पढ़े खबर

locationसागरPublished: Mar 15, 2019 09:00:49 pm

Submitted by:

anuj hazari

कमजोर जगहों पर लगाया जा रहा सपोर्ट, पत्रिका ने किया था पहले आगाह

After the footover bridge accident in Mumbai awake railway officials

After the footover bridge accident in Mumbai awake railway officials

बीना. रेलवे में हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। फिर भी रेलवे अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हंै और लोगों की हादसों में जानें जा रही हैं। गुरुवार को मुंबई में हुए हादसे के बाद बीना स्टेशन पर जर्जर फुट ओवरब्रिज में सपोर्ट लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। गौरतलब है कि मुंबई में 29 सितम्बर 2017 को भी फुटओवर ब्रिज पर भगदड़ मचने के कारण ब्रिज टूटने से कई लोगों की जान गई थी। इसके बाद फिर से एक साल में दूसरे ओवरब्रिज के टूटने से फिर से कई लोगों की जानें गई हैं, लेकिन इन हादसों से बीना स्टेशन पर अधिकारी सबक नहीं ले रहे हैं और फुटओवर ब्रिज के लिए प्लानिंग नहीं कर रहे हैं। जिसके कारण किसी दिन यहां भी बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। पत्रिका ने 30 जनवरी को बीना स्टेशन के फुटओवर ब्रिज के जर्जर होने के संबंध में खबर प्रकाशित करके आगाह किया था, लेकिन रेलवे अधिकारियों ने लापरवाही करते हुए यहां कोई कार्य नहीं कयिा और न ही उच्चधिकारी इस ओर ध्यान दे रहे थे। मुंबई में हादसे के बाद अधिकारियों को जर्जर ब्रिज की याद आई और सपोर्ट लगाई गई। यह ओवरब्रिज कई साल पहले स्टेशन पर बनाया गया था, लेकिन अब वह जर्जर हो चुका है और जगह-जगह से उसमें अंदर की छड़े झांकने लगी हैं। जिससे यात्रियों को हरदम जान का खतरा बना रहता है। साथ ही ट्रेन के निकलने पर कंपन भी होता है।
भेजा गया है प्रस्ताव
फुटओवर ब्रिज जहां भी कमजोर नजर आ रहा है वहां पर सपोर्ट लगाई जा रही है। वहीं नए फुटओवर ब्रिज के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है।
पंकज कुमार, आईओडब्ल्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो