scriptलूट की घटना के बाद व्यापारियों में भय का माहौल | After the incident of robbery, the atmosphere of fear among the trader | Patrika News

लूट की घटना के बाद व्यापारियों में भय का माहौल

locationसागरPublished: May 25, 2022 09:20:54 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

व्यापारियों ने कहा ऐसे हुई घटनाएं तो कैसे करेंगे व्यापार

After the incident of robbery, the atmosphere of fear among the traders

After the incident of robbery, the atmosphere of fear among the traders

बीना. सराफा व्यापारी से लूट होने के बाद अब शहर के अन्य सराफा व्यापारियों में डर का माहौल है। पिछले डेढ़ महीने में हुई दूसरी लूट की वारदात के बाद व्यापारी रात में दुकान बंद करने के बाद घर जाने में भी डरने लगे हैं। क्योंकि पिछले दिनों हुई दोनों घटनाओं में व्यापारियों के घर वापस जाते समय रैकी करके घटना का अंजाम देने की बात सामने आई है। सोमवार को हुई लूट की घटना में अभी पुलिस चोरों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।
दुकान से घर जाने में लगता है डर
जो घटनाएं हुई हैं उन्हें देखकर अब डर का माहौल सभी व्यापारियों में व्याप्त हो गया है। जब दुकान से घर जाते हैं, तो डर लगता है कि कहीं हमारे साथ कोई घटना न हो जाए।
भारतभूषण सोनी, अध्यक्ष, सराफा एसोशिएशन
बढ़ाई जाए पुलिस चौकसी
घटनाओं के बाद डर जरूर है, लेकिन पुलिस की चौकसी बढ़ाई जाए तो सभी व्यापारियों में पुलिस के प्रति विश्वास रहेगा। साथ ही ऐसी घटनाओं को होने के पहले ही रोका जा सकता है।
मनोज अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष, सराफा एसोशिएशन
संदिग्धों पर रखी जाए नजर
शहर में जितनी भी घटनाएं अभी तक हुई है, उनमें दूसरे शहर से आकर आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया जाए। यदि पुलिस संदिग्धों पर नजर रखकर कार्रवाई करे तो ऐसे लोग शहर में नहीं आएंगे।
राजकुमार सोनी, उपाध्यक्ष, सराफा एसोशिएशन
ऐसे नहीं कर पाएंगे व्यापार
प्रतिदिन व्यापारी दुकान का कैश लेकर घर जाते हैं, इस स्थिति में यदि उनके साथ घटनाएं होती रहेंगी तो इस स्थिति में सराफा व्यापारी व्यापार नहीं कर पाएंगे।
शरद सराफ, सचिव, सराफा एसोशिएशन
खोली जाए पुलिस चौकी
कच्चा रोड पर सबसे ज्यादा सराफा दुकानें हैं यहां पर पुलिस चौकी या फिर शाम के समय पुलिस की ड्यूटी लगाई जाए। जिससे बदमाशों में पुलिस का भय रहेगा और ऐसी घटनाएं नहीं होगी।
जितेन्द्र राय, सहसचिव, सराफा एसोशिएशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो