चुनाव आयोग के आदेश के बाद पुलिस वाहनों से हटा रही पट्टियां

चुनाव आयोग के आदेश के बाद पुलिस वाहनों से हटा रही पट्टियां

Anuj Hazari | Publish: Sep, 03 2018 10:00:00 AM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

नहीं माना आदेश तो की जाएगी कार्रवाई

बीना. चुनाव आयोग ने वाहनों पर लगी पद व नाम की पट्टियों को हटाने के आदेश जारी कर दिए है, जिसके बाद पुलिस ने शहर के सभी वाहन मालिकों को पद व नाम की पट्टियां हटाने के निर्देश दिए हैं। ऐसा नहीं करने पर उन पर सख्त कार्रवाई का जाएगी। गौरतलब है विधानसभा चुनाव के पहले चुनाव आयोग न अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है। जिसके बाद उन्होंने किसी भी तरह से अपने पद और नाम का गलत प्रयोग न कर सके इसके लिए गाडिय़ों से किसी भी प्रकार से लिखे पद नाम की प्लेट हटाने के लिए कहा है। आदेश के बाद अब पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। जबकि आरटीओ के आदेशानुसार किसी भी हाल में वाहनों पर पद और नाम की पट्टी नहीं लगाई जा सकती है। ऐसा करने वालों पर कार्रवाई सुनिश्चित की गई है, लेकिन पुलिस हमेशा ही कार्रवाई से बचती नजर आती है और अब जब चुनाव आयोग ने आदेश दिया है तो पुलिस आनन-फानन में ऐसा करने वालों को निर्देश देती नजर आ रही है।
पुलिस ही नहीं कर रही है आदेश का पालन
जहां एक ओर पुलिस ने कार्रवाई करने के लिए सबकों हिदायत दी है, लेकिन वहीं दूसरी ओर पुलिस खुद ही नियमों का पालन नहीं कर रही है। अभी पुलिसकर्मी अपने निजी वाहनों पर पुलिस लिखवाए हुए हैं। इतना ही नहीं चार पहिया वाहनों में काली फिल्म भी पुलिसकर्मी लगाए हुए हैं जो आरटीओ के नियमों को तोड़ रहे हैं।

कोर्ट के नियमों का भी नहीं किया जा रहा पालन

चार पहिया वाहनों के आगे लगे बंफर को हटाने के लिए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने हटाने के सख्त निर्देश दिए थे। लेकिन फिर पुलिस उन पर कार्रवाई करने में हिचकती रहती है जिससे वाहन मालिकों की मनमानी चल रही है। जिससे वह बेधड़क वाहन सड़कों पर नियम तोड़कर चला रहे हैं।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned