सागर जिले में होगा प्रदेश के पांच संभागों के आला अफसरों का जमावड़ा

चुनाव आयोग 3 अप्रैल को सागर में करेगा लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा, कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर,एसपी सहित रिटर्निंग अधिकारी होगे शामिल

सागर. लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भारत निर्वाचन आयोग सहित राज्य निर्वाचान आयोग के पदाधिकारी 3 अपै्रल को सागर में डेरा डालेंगे। चुनाव की तैयारियों को लेकर सागर संभाग के सागर जिले में निर्वाचन आयोग 3 अपै्रल को करेगा समीक्षा। द्वितीय चरण की तैयारियों को लेकर आयोग के अधिकारी प्रदेश के पांच संभागों के आला अफसरों सहित रिटर्निग ऑफिसर्स की मैराथन बैठक में समीक्षा करेंगे। आयोग के अफसर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ ही मीडिया से भी चर्चा करेंगे। 3 अपै्रल को होने वाले अफसरों के जमावड़े में सागर, रीवा, नर्मदापुरम, इंदौर व भोपाल संभाग के कमिश्नर, आईजी, उक्त संभागों के सभी जिलों के कलेक्टर, एसपी सहित रिटर्निंग ऑफीसर शामिल होगे। समीक्षा बैठक के लिए एेजेंडा तैयार किया गया है। बैठक में राज्य निर्वाचन आयोग के सीईओ बीएल कांताराव, व भारत निर्वाचन आयोग के पदाधिकारी शामिल होंगे। बैठक स्थल फिलहाल तय नहीं हुआ है।

करीब चार घंटे चलेगी बैठक

जिला प्रशासन के भरोसेमंद सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तीन अप्रैल को हाने वाली समीक्षा बैठक में सुबह 11 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक होगी। इसमें जिले वार समीक्षा की जाएगी। 4 बजकर 30 मिनिट से आयोग राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद आयोग के अधिकारी समीक्षा बैठक की जानकारी मीडिया से भी साझा करेंगे।

यहां के ये अधिकारी होगे शामिल

संभागायुक्त- सागर, रीवा, नर्मदापुरम, इंदौर व भोपाल संभाग।

पुलिस महानिरीक्षक- सागर, नर्मदापुरम, रीवा व इंदौर।

कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी- सागर, दमोह, टीकमगढ़, निवाड़ी, सतना, रीवा, छतरपुर, होशंगाबाद, बैतूल, खंडवा, हरदा, रायसेन, व पन्ना।

पुलिस अधीक्षक- सागर, दमोह, टीकमगढ़, निवाड़ी, सतना, रीवा, छतरपुर, होशंगाबाद, बैतूल, खंडवा, हरदा, रायसेन, व पन्ना।

यह है एेजेंडा

मतदाता सूची, मतदान केंद्र और उनमें सुविधाएं, ईव्हीएम मशीन, स्ट्रांग रुम, मतगणना कक्ष, एमसीसी एवं शिकाएतें, चुनाव सामग्री, चुनाव में लगने वाली ड्यटिंया, वाहन, प्रशिक्षण कार्यक्रम, हेल्पलाईन नंबर 1950, स्वीप गतिविधियां, पुलिस, आबकारी, आयकर एक्ट,क्रिटिकल मतदान केंद्र सहित अन्य चुनावी गतिविधियों और प्रक्रिया शामिल हैं।

 

शशिकांत धिमोले Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned