video: एसडीएम के आश्वासन के बाद माने व्यापारी, आज से खुलेगी मंडी

sachendra tiwari | Updated: 20 Sep 2019, 09:45:00 AM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

हम्माल यूनियन ने सौंपा था ज्ञापन

बीना. कृषि उपज मंडी में व्यापारी 9 सितंबर से हड़ताल पर हैं, जिससे किसान और हम्माल, तुलावटी परेशान हो रहे हैं। परेशान हम्माल, तुलावटियों ने गुरुवार को एसडीएम केएल मीणा को ज्ञापन सौंपकर मंडी में डाक शुरू कराने की मांग की है। हम्माल, तुलावटियों के समर्थन में मजदूर यूनियन अध्यक्ष सुनील सीरोठिया भी पहुंचे।
ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि 9 सितंबर से मंडी बंद है, जबकि प्रदेश की अन्य मंडी शुरू हो चुकी हैं, लेकिन यहां हड़ताल जारी है। व्यापारी मनमानी करते हुए हड़ताल खत्म नहीं कर रहे हैं। साथ ही मंडी अधिकारी भी ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिससे मजूदर आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए मंडी शुरू कराने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में हम्माल यूनियन अध्यक्ष विक्रम अहिरवार, संतोष अहिरवार, कैलाश, मुलायम सिंह, राजेन्द्र, अरविंद, पप्पू, प्रमोद, जितेन्द्र आदि उपस्थित थे।
माने व्यापारी, आज से होगी डाक
व्यापारी संघ द्वारा भी अपनी समस्याओं को लेकर एसडीएम के लिए ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें उल्लेख किया गया है कि हड़ताल के दौरान प्रदेश की सभी मंडियों में व्यापारियों के अनाज की निकासी बंद नहीं की गई थी, लेकिन स्थानीय मंडी में दुर्भावना पूर्वक ११ सितंबर से निकासी बंद कर दी गई थी, जिससे व्यापारियों को आर्थिक हानि हुई है। जबकि खरीदे गए अनाज पर मंडी शुल्क पहले ही जमा कर दिया गया था, इसके बाद भी निकासी रोक दी गई। मंडी समिति द्वारा इस प्रकार से व्यापारियों को फिर कभी परेशान न करने का लिखित आश्वासन मिलने पर डाक शुरू कर दी जाएगी। साथ ही साथ ही अनाज निकासी से संबंधित कर्मचारियों को सूचित किया जाए, जिससे व्यापारियों को ऑनलाइन अनुज्ञा बनवाने में कोई समस्या नहीं आए। अनुज्ञा पत्र बनवाने में कमी आने पर व्यापारियों की समस्या के निराकरण की सूचना दी जाए। व्यापारी संघ अध्यक्ष संदीप जैन ने बताया कि एसडीएम से आश्वासन मिलने के बाद आज से डाक शुरू की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned