script

परिजन के सामने युवतियों ने ऐसे बताई चाहत

locationसागरPublished: Oct 16, 2019 03:13:47 pm

Submitted by:

manish Dubesy

परिजन के सामने युवतियों ने ऐसे बताई चाहत

परिजन के सामने युवतियों ने ऐसे बताई चाहत

परिजन के सामने युवतियों ने ऐसे बताई चाहत

धार्मिक स्थलों को विकसित कर तीर्थ सर्किट बनाने पर किया मंथन
बंडा. अखिल भारतवर्षीय दिगंबर जैन गोलापूर्व महासभा द्वारा आयोजित दो दिवसीय १५वां युवक.युवती परिचय सम्मेलन जैन तीर्थ नैनागिरि में विधायक द्वय प्रद्मुन सिंह लोधी व तरवर सिंह लोधी के मुख्य आतिथ्य तथा हुकुमचंद जैन शिक्षक बम्होरी व महेंद्र बड़ागांव की अध्यक्षता तथा न्यायमूर्ति विमला जैन के आतिथ्य में संपन्न हुआ ।
महासभा के प्रचार मंत्री राजेश रागी ने बताया कि इस दो दिवसीय परिचय सम्मेलन में देश के विभिन्न अंचलों से हजारों लोग ने संपर्क किया। वही युवक-युवतियों ने अपने व्यक्तित्व से खुलकर परिचय कराया। सम्मेलन के दूसरे दिवस भगवान पाश्र्वनाथ का मस्तकाभिषेक पूजन अभिषेक तीर्थ वंदना की गई। महिला इकाई सागर द्वारा मंगलाचरण में मनमोहक प्रस्तुति तथा प्रसिद्ध कवि अजय अहिंसा बाकल की काव्य रचनाओं ने समारोह के साथ ही संत शिरोमणि आचार्य श्री विद्या सागर जी महाराज का जन्म दिवस पर प्रस्तुति दी गई। प्रतिभावान बच्चों को स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया । समारोह में जैन तीर्थ नैनागिरि के न्यासी मंडल के अध्यक्ष व सम्मेलन के स्वागताध्यक्ष सुरेश जैन आईएएस भोपाल तथा जैन तीर्थ के उप मंत्री व महासभा के प्रचार मंत्री राजेश रागी ने क्षेत्र की प्रगति के लिए विभिन्न योजनाओं एवं जैन व हिन्दू तीर्थो को जोडने बाले निकटवर्ती तीर्थ सर्किट को पर्यटन क्षेत्र बनाए जाने के लिए विधायक का ध्यान आकर्षित कराया । विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने महासभा के कार्यो की सराहना करते हुए क्षेत्र के विकास में समर्पित रहने तथा पर्यटन स्थल बनाने को कार्य करने की बात कही
सम्मेलन का सफल मंच संचालन डॉ अरविंदए देवेंद्र लुहारी ए श्रीयांश सागर एआरती एआशा एसरिताए कविता आदि ने संयुक्त रूप से किया । इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अनेक उदारमना महानुभावों का योगदान सराहनीय रहा ।

ट्रेंडिंग वीडियो