बारिश ने रोकी अमरनाथ यात्रा, सागर से निकले दल दो दिन से जम्मू में फंसे

बारिश ने रोकी अमरनाथ यात्रा, सागर से निकले दल दो दिन से जम्मू में फंसे

Manish Kumar Dubey | Publish: Jul, 13 2018 04:13:04 PM (IST) | Updated: Jul, 13 2018 04:50:13 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

श्राइन बोर्ड ही लेगा आगे बढऩे पर निर्णय

सागर. बीते दो दिन से लगातार हो रही बारिश और खराब मौसम ने अमरनाथ यात्रा में खलल डाल दिया है। बारिश की वजह से अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने यात्रा रोक दी है। इसमें सागर से गए यात्रियों के दो दल जम्मू में सेना की सुरक्षा के बीच धर्मशालाओं में रुके हैं। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को जम्मू से आर्मी की सुरक्षा के बीच यात्रियों को बालटाल व पहलगाम के लिए रवाना कर दिया जाएगा, लेकिन इस पर अंतिम निर्णय श्राइन बोर्ड को लेना है।
इसलिए रोकी यात्रा
बीते दिनों लगातार बारिश के कारण बालटाल और नुनवन से आगे का रास्ता असुरक्षित हो गया था। यहां मंगलवार की शाम को बरारीमर्ग व रेलपथरी के बीच भूस्खलन में तीन श्रद्धालुओं की मौत भी हुई थी। खराब मौसम के चलते श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने यात्रा को रोक दिया है।
दल ने दी जानकारी
28 जून को सागर से 5 लोगों का दल बालटाल पहुंच गया था, इसमें चंद्रभूषण चौबे, अविनाश पाठक, कुलदीप मिश्रा, अखलेश चौबे व राजेश राय शामिल थे। चंद्रभूषण चौबे ने बताया कि यात्रा में कहीं परेशानी नहीं है, लेकिन मौसम को देखते हुए यात्रा रोक दी जाती है। उनकी यात्रा २९ जून को शुरू होनी थी, लेकिन बारिश के कारण पांच दिन तक बालटाल में आर्मी के कैंप में रुकना पड़ा। श्राइन बोर्ड ने १ जुलाई को कुछ यात्रियों को रवाना किया, लेकिन आधे यात्रियों को रोक दिया गया। इसके बाद २ जुलाई को शुरू हुई यात्रा में सागर का दल निकल पाया। लगभग हर साल अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले भक्तों को कहीं न कहीं किसी न किसी व्यवधान का सामना करना पड़ता है। इस सब के बाद भी भक्तों के उत्साह परकोई कमीं नहीं आई। भक्तों ने हमेशा उत्साह के साथ लौट कर आने के बाद भी समाज में यात्रा के लिए प्रेरित किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned