एएनएम को टैबलेट देने लगाए स्टॉल, कुछ ने खरीदा तो कुछ बोलीं- हमें पांच माह से वेतन ही नहीं मिला

एएनएम को टैबलेट देने लगाए स्टॉल, कुछ ने खरीदा तो कुछ बोलीं- हमें पांच माह से वेतन ही नहीं मिला
Angry ANM During tablet purchase

| Updated: 22 Jul 2018, 05:08:14 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

जिले की करीब 300 एनएएम टैबलेट खरीदने पहुंची थीं, लेकिन यहां आकर कई को पता चला कि उन्हें टैबलेट की राशि तुरंत जमा करना होगी।

सागर. फील्ड पर तैनात एएनएम को हाइटेक बनाने सीएमएचओ कार्यालय में शनिवार को टैबलेट खरीदी के लिए स्टॉल लगाए गए। इसमें दो कंपनियां शामिल हुई। जिले की करीब 300 एनएएम टैबलेट खरीदने पहुंची थीं, लेकिन यहां आकर कई को पता चला कि उन्हें टैबलेट की राशि तुरंत जमा करना होगी।
इस पर कार्यालय में भारी शोर-शराबा हुआ। इस दौरान कई एएनएम एेसी थीं, जिन्होंने एडवांस राशि की मांग की थी, लेकिन एडवांस नहीं मिला। वहीं, कई एेसी रहीं, जिन्हें पांच महीने से वेतन ही नहीं मिला था। हालांकि खरीदे जाने वाले टैबलेट की राशि सभी को शासन बिल जमा करने के बाद वापस लौटा देगा।
इस दौरान हालही में तैनात 72 एएनएम भी टैबलेट लेने पहुंची थी, लेकिन उनके पास 9 हजार रुपए जमा करने के लिए नहीं थे। उन्होंने बताया कि 5 महीने से वेतन नहीं मिला है। इससे वे अपने घर का खर्च तक नहीं उठा पा रही हैं। एेसे में टैबलेट खरीदना कहां संभव होगा।
दो कंपनी आईं लेकिन फोकस एक पर ज्यादा
इस प्रक्रिया में दो कंपनियों ने स्टॉल लगाए थे। एक कंपनी का रेट 8800 पर एप्रूव हुआ था, जबकि दूसरी कंपनी का भी रेट इसी के आसपास था। लेकिन 8800 रुपए रेट वाली कंपनी का एक भी टैबलेट नहीं बिका। उधर सूत्रों की मानें तो भोपाल स्तर से दूसरी कंपनी को फोकस किया जा रहा है। इस कंपनी के टैबलेट की बाजार कीमत 7500 से 7800 रुपए है, जिसे 8 से 9 हजार रुपए तक में बेचा जा रहा है।
टैबलेट का उपयोग -
टीकाकरण की समस्त जानकारी ऑन लाइन फीड करना
नियमित टीके और नियमित जांच की जानकारी अपलोड करना
मौके पर पहुंचकर गर्भवती महिलाओं की जांचें करना।
हमारे पास बजट है -
टैबलेट सभी को दिए जाएंगे। इसमें हमारे पास बजट है। अनमोल अभियान के लिए जिन्हें चुना गया है। उन्हें ही टैबलेट दिए जाना है। करीब 259 टैबलेट बांटने का लक्ष्य बनाया है। - इंद्राज सिंह, सीएमएचओ

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned