video: अस्सी लाख की लागत से बने स्टेडियम में झलक रहे जाम, देखरेख के अभाव में असामाजिक तत्वों ने की तोड़फोड़

sachendra tiwari | Updated: 02 Aug 2019, 09:15:00 AM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

खिमलासा क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं के लिए बना था स्टेडियम

बीना. ग्राम खिमलासा में दो वर्ष पहले स्टेडियम स्टेडियम का निर्माण कार्य कराया गया था, जिससे इस क्षेत्र की खेल प्रतिभाएं सामने आ सके, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। दो वर्ष में एक भी खेल स्पर्धा यहां नहीं हुई है। यह स्टेडियम सिर्फ जाम झलकाने वालों के काम आ रहा है।
ग्राम में अस्सी लाख रुपए की लागत से यह स्टेडियम तैयार किया गया है। स्टेडियम निर्माण के समय ही यहां क्वालिटी का ध्यान नहीं रखा गया और अब जो निर्माण हुआ था वह टूटने लगा है। स्टेडियम का मेन गेट असामाजिक तत्वों ने तोड़ दिया है, जिससे किसी दिन यह गेट वहां से चोरी हो जाएगा। अंदर बने शौचालयों को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया गया है और अब यह उपयोग लायक ही नहीं बचे हैं। धीरे-धीरे स्टेडियम में तोडफ़ोड़ कर सामान चोरी किया जा रहा है, लेकिन पंचायत द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। न ही स्टेडियम की सुरक्षा के कोई इंतजाम किए जा रहे हैं। यदि यहां खेल प्रतियोगिताएं होती तो स्टेडियम में तोडफ़ोड़ भी नहीं हो पाती और खेत प्रतिभाओं को लाभ मिलता, लेकिन अभी तक यहां एक भी खेल स्पर्धा नहीं हुई है।
मैदान हो गया कीचड़ में तब्दील
स्टेडियम के मैदान का पुराव और लेवल सही तरीके से न करने के कारण कीचड़ में तब्दील हो गया है। यहां मवेशियों का जमावड़ा रहने के कारण पूरा मैदान खराब होता जा रहा है और यदि यही हाल रहा तो यह मैदान खेलने लायक ही नहीं बचेगा। यहां बने कमरों में मवेशियों के कारण इतनी गंदगी फैल गई है कि वहां खड़े होना भी मुश्किल है।
पंचायत को करना है रखरखाव
स्टेडियम निर्माण के बाद इसे पंचायत के हैंडओवर कर दिया गया है और अब इसकी देखरेख की जिम्मेदारी पंचायत की है। इसके बाद भी पंचायत द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
जल्द ही कराई जाएगी मरम्मत
स्टेडियम का गेट असामाजिक तत्वों ने तोड़ दिया है, जिसकी शीघ्र मरम्मत कराई जानी है। साथ ही वहां चौकीदार नियुक्त करने के लिए पंचायत की बैठक में प्रस्ताव रखा जाएगा। चौकीदार रखने के लिए पंचायत के पास बजट नहीं है। मैदान का काम अधूरा है और ठेकेदार को ही पूरा करना है।
जगदीश साहू, सचिव, ग्राम पंचायत, खिमलासा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned