scriptअधिकारियों-जनप्रतिनिधियों की नाक के नीचे सड़क पर लीपापोती कर रहा ठेकेदार | Asphalt over asphalt on tahe road | Patrika News

अधिकारियों-जनप्रतिनिधियों की नाक के नीचे सड़क पर लीपापोती कर रहा ठेकेदार

locationसागरPublished: Jan 21, 2018 05:14:09 pm

जीरो माइल्स से मकरोनिया तक की सड़क का मामला, फिर शुरू हो गई लीपापोती, विभाग दे रहा ध्यान न ही श्रेय लेने वाले जनप्रतिनिधि लेरहे हैं सुध

patrika news

Asphalt over asphalt on tahe road

सागर. नगर निगम कार्यालय के समीप स्थिति जीरो माइल्स से मकरोनिया चौराहे तक बनने वाली सड़क के निर्माण में एक बार फिर से अनियमितताएं शुरू हो गई हैं। करीब बीस दिन बंद रहा काम हाल ही में शुरू किया गया है, लेकिन निर्माण एजेंसी ने दोबार फिर पुरानी सड़क पर ही डामर की परत बिछाना शुरू कर दी है। जबकि टेंडर की शर्तों के अनुसार पुरानी सड़क को खोदने के बाद ही नए सिरे से सड़क का निर्माण किया जाना था।
करीब 20 दिन पहले निर्माण एजेंसी ने कठवा पुल के आगे सड़क को नियमानुसार खुदाई करके निर्माण शुरू किया था, लेकिन इस दौरान सिविल लाइन से कठवा पुल के बीच ठेकेदार ने पुरानी सड़क पर ही नई परत चढ़ाना शुरू कर दिया। इसके बाद दोबारा शुरू हुए काम में फिर से बीच के कुछ हिस्से में परत चढ़ाई जा रही है। इस सड़क का निर्माण करीब छह-सात साल पहले एक अन्य एजेंसी ने किया।
उस समय भी सड़क निर्माण में पीडब्लूडी के अधिकारियों की अनदेखी के कारण घटिया काम हुआ। जिसका खामियाजा आज तक जनता उठा रही है। यही हाल अब दोबारा शुरू कर दिया है, लेकिन ठेकेदार द्वारा की जा रही इस लीपापोती पर रोक लगाने कोई भी जिम्मेदार अब तक आगे नहीं आया है।
जिम्मेदारों को आना होगा आगे
सड़क के निर्माण में गुणवत्ता के साथ काम हो सके इसके लिए मॉनीटरिंग कर रहे लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) के अधिकारियों और सड़क स्वीकृति कराने को लेकर वाहवाही लूट चुके शहर विधायक शैलेंद्र जैन व नरयावली विधायक प्रदीप लारिया को भी अपनी जिम्मेदारी तय करनी होगी। यदि अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने समय रहते दखल नहीं दिया तो ठेकेदार द्वारा की जा रही इस लीपापोती का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ेगा। यदि यहां ध्यान नहीं दिया गया तो सड़क खराब होने से समय नहीं लगेगा। लोगों को आवागमन में परेशानी होगी। लगाई जाने वाली लागत बर्बाद होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो