scriptअटलजी के नाम से पहचाना जाएगा निर्माणाधीन ऑडीटोरियम, एेसे बढ़ेगी शहर की शान | Atalji's name under construction will be auditorium | Patrika News

अटलजी के नाम से पहचाना जाएगा निर्माणाधीन ऑडीटोरियम, एेसे बढ़ेगी शहर की शान

locationसागरPublished: Sep 29, 2018 11:00:41 am

Submitted by:

sunil lakhera

तिली चौराहा पर स्थापित की जाएगी अटलजी की प्रतिमा, महापौर परिषद ने लिया निर्णय

Atalji's name under construction will be auditorium

Atalji’s name under construction will be auditorium

सागर. मोतीनगर चौराहा के पास निर्माणाधीन ऑडीटोरियम पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न स्व. अटल बिहारी बाजपेयी के नाम से जाना जाएगा। इसके साथ तिली चौराहा पर अटलजी के प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी। यह महत्वपूर्ण निर्णय शुक्रवार को महापौर कक्ष में आयोजित हुई महापौर परिषद की बैठक में लिया गया। महापौर अभय दरे ने बताया कि स्व. अटल बिहारी वाजपेयी का योगदान देश के लिए अमिट है। यही वजह है कि एमआईसी ने यह निर्णय लिए हैं। एमआईसी में करीब एक दर्जन मामलों में निर्णय हुए और कुछ को नियमानुसार पुष्टि के लिए परिषद में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
विधायक की २८ विस याचिकाओं पर भेजा जबाव
सागर विधायक शैलेंद्र जैन द्वारा विधानसभा में शहर के विकास कार्यों को लेकर अलग-अलग २८ याचिकाएं लगाईं गईं थीं। इन याचिकाओं पर शासन ने नगर निगम प्रशासन से जबाव तलब किया था। एमआईसी ने इस मामले में भी निर्णय लिया। महापौर दरे ने बताया कि 28 विधानसभा याचिकाओं के प्राक्कलन तैयार कर शासन को जबाव भेजा गया है। करीब ८ करोड़ २३ लाख रुपए के प्राक्कलन की तकनीकी एवं प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई है। दरे का कहना है कि निगम के पास पैसा नहीं है, यदि शासन यह राशि उपलब्ध कराता है तो निगम प्रशासन बताए गए कार्यों को तत्काल शुरू करवा देगा।
एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश -एमआईसी बैठक में महापौर दरे ने कहा कि जनसुनवाई में उनके समक्ष हर मंगलवार को बीएलसी से जुड़ी शिकायतें आ रहीं हैं। हितग्राहियों के पास समय पर किश्तें नहीं पहुंच रहीं है जो कि गलत है। उन्होंने निगम अधिकारियों को समय पर किश्तें भिजवाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कंसल्टेेट अनुराग सोनी को निर्देश दिए कि जिन हितग्राहियों ने शपथ पत्र देकर झूठ बोला है उनके विरुद्ध तत्काल एफआईआर दर्ज कराएं।
इन पर भी हुए निर्णय
जनभागीदारी से सुभाषनगर वार्ड में पगारा रोड गुलाब पटैल से सुनील जैन के मकान तक सीसी रोड निर्माण और सोमनाथपुरम कॉलोनी में गेट निर्माण की स्वीकृति दी। प्रस्ताव को जिला योजना मंडल सागर की ओर भेजे जाने का निर्णय लिया गया।
बाघराज वार्ड में मुख्य मार्ग से लगी भूमि खाली कराकर उस पर आधुनिक व्यवसायिक की योजना की स्वीकृति प्रदान की गई।
विकास कार्यों जैसे सांसद निधि, विधायक निधि, आदिम जाति कल्याण, निगम निधि और डीडी कॉम्पलेक्स की अल्पकालीन निविदा जारी की गई। जारी अल्पकालीन निविदाओं की पुष्टि की गई।
खुरई रोड शास्त्री वार्ड सामुदायिक भवन में फ्लोरिंग कार्य एल्डरमेन निधि राशि से कराए जाने की स्वीकृति प्रदान की गई।
इनकी रही उपस्थिति -निगम आयुक्त अनुराग वर्मा, महापौर परिषद सदस्य नरेश यादव, विनोद तिवारी, जिनेश साहू, याकृति जडिय़ा, श्वेता यादव, पुष्पा पटैल, पुष्पा अहिरवार, आरती पाराशर, उपायुक्त आरपी मिश्रा, कार्यपालन यंत्री विजय दुबे, सहायक यंत्री पूरनलाल अहिरवार, राजेन्द्र दुबे, रामाधार तिवारी, कार्यालय अधीक्षक दामोदर ठाकुर, राजेश सिंह राजपूत, आनंद मंगल गुरू, शरद बरसैंया, दिनकर शर्मा, राजकुमार साहू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो