script

नगरपालिका में कर जमा करने लिए उपभोक्ता से मांगा जा रहा एटीएम, पढ़ें खबर

locationसागरPublished: Jul 01, 2020 09:10:05 pm

Submitted by:

anuj hazari

कोई सुरक्षा की दृष्टि से नहीं देता एटीएम तो किसी के पास उपल्बध नहीं

photo

photo

बीना. यदि आप नगरपालिका में कर जमा करने के लिए जा रहे हैं तो सावधान रहें क्योंकि यहां पर कर भुगतान के लिए आपसे एटीएम कार्ड मांगा जा रहा है जो कि सुरक्षा की दृष्टि से ठीक नहीं है। क्योंकि एटीएम उपयोग करते समय इसके पीओएस मशीन से हैक करने या पिन देखकर ठगी होने जैसी घटनाओं का डर बना रहता है। गौरतलब है कि कोरोना के चलते इस वर्ष नगरपालिका कर नहीं वसूल पाई है। शहर से लाखों रुपए कर लेना बकाया है। जिसका भुगतान करने के लिए यदि कोई व्यक्ति आता है तो उससे नपा कर्मचारी एटीएम कार्ड मांगते हैं, जबकि इसके लिए नपा में या तो कैश जमा करने की व्यवस्था करनी चाहिए या फिर अन्य ऑनलाइन पेमेंट कराने के विकल्प रखना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है जिसके कारण लोगों के खाते की सुरक्षा खतरे में है।
स्वयं के एटीएम से पेमेंट कर ज्यादा रुपए लेने का आरोप
जिन लोगों के पास एटीएम कार्ड नहीं हैं ऐसी स्थिति में कर्मचारी स्वयं के एटीएम से संबंधित व्यक्ति का कर जमा करके उससे अतिरिक्त रुपए लेते हंै। इसकी कई शिकायतें सामने आ चुकी हंै। लोगों ने इसकी शिकायत प्रभारी से भी की है।
कोरोना के कारण नहीं ले रहे कैश
कोरोना के कारण लोगों से कैश रुपए लेकर टैक्स जमा नहीं करा रहे हंै। जल्द ही अन्य ऑनलाइन विकल्प शुरू करके लोगों को सुविधा मुहैया कराई जाएगी।
प्रताप यादव, प्रभारी, कर शाखा

ट्रेंडिंग वीडियो