scriptशासकीय भूमि पर कब्जा करने का प्रयास, एसडीएम से की शिकायत | Attempts to capture government land, complaint from SDM | Patrika News

शासकीय भूमि पर कब्जा करने का प्रयास, एसडीएम से की शिकायत

locationसागरPublished: Dec 03, 2018 08:08:10 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

पहले भी की जा चुकी हैं शिकायतें

Attempts to capture government land, complaint from SDM

Attempts to capture government land, complaint from SDM

बीना. आगासौद रोड पर शासकीय भूमि पर कब्जा करने का प्रयास कुछ लोगों द्वारा किया जा रहा है। इस जमीन पर पूर्व में तहसीलदार द्वारा स्टे लगाया गया था, लेकिन अब फिर यहां काम शुरू हो गया है, जिसकी शिकायत एसडीएम से की गई है। शिकायतकर्ता बैनीराम पिता मूलचंद कुशवाहा निवासी बाहरी इटावा क्षेत्र ने शिकायत में उल्लेख किया है कि आगासौद रोड पर खसरा नंबर 205 राजस्व रिकॉर्ड के अनुसार शासकीय भूमि है। खसरा नंबर 206 पर अवैध कॉलोनी काट रहे अयाज, मोहम्मद तैयाब, भगवानदास खटीक शासकीय भूमि पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। इसके बाद भी अधिकारी यहां ध्यान नहीं दे रहे हैं। यही नही इस भूमि पर वर्ष 2011 में तत्कालीन तहसीलदार पीसी जैन ने अतिक्रमण कार्यों पर स्टे लगाया था और यहां कार्य फिर से शुरू हो गया है। शासन द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है, जिससे अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद हैं। यहां शीघ्र ही कार्रवाई करने की मांग की है।
पहले भी आ चुकी हैं शिकायतें
यहां काटी जा रही कॉलोनी को लेकर पहले भी शिकायत आ चुकी हैं और पहले आई शिकायतों में कहा गया था कि कब्रिस्तान की जगह पर कॉलोनी काटी जा रही है और पेड़ काट दिए गए हैं। गौरतलब है कि शहर के आसपास कट रही कॉलोनी में नियमों को दरकिनार किया जा रहा है, इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। कहीं पेड़ काटे जा रहे हैं तो कहीं सरकारी जमीन पर कब्जा किया जा रहा है।
प्रशासन भी नहीं सख्त
कॉलोनियों पर अवैध रुप से कब्जा करने के कई मामले हैं लेकिन इन सबकी जानकारी लगने के बाद भी अधिकारी कार्रवाई करने के लिए रुचि नहीं दिखाते हैं।
की गई है स्टे की कार्रवाई
शिकायत मिलने के बाद तहसीलदार को निर्माण कार्यों पर तत्काल स्टे लगाने के आदेश जारी करने के लिए कहा है।
डीपी द्विवेदी, एसडीएम, बीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो