scriptबागेश्वर धाम सरकार के दरबार में उमड़े श्रद्धालु | Bageshwar Dham in the government's court | Patrika News

बागेश्वर धाम सरकार के दरबार में उमड़े श्रद्धालु

locationसागरPublished: Apr 17, 2022 02:12:33 am

जय हनुमान ज्ञान गुण सागर नाम के जयकारों से गूंजा नगर

बागेश्वर धाम सरकार के दरबार में उमड़े श्रद्धालु

बागेश्वर धाम सरकार के दरबार में उमड़े श्रद्धालु

सागर/शाहगढ़. श्री हनुमान प्रकटयोत्सव के उपलक्ष्य में धर्मसेना संगठन भारत वर्ष के तत्वावधान में पार्क बाले हनुमान मंदिर से शोभायात्रा का आयोजन किया गया। हनुमान जयंती की तैयारियों के लिए पूर्व से ही नगर को बंधनवारों, झंडों, बैनरों से सजाया गया। नगर में एक दर्जन स्वागत द्वार बनाये गए थे, शोभायात्रा पार्क मंदिर से प्रारंभ होकर नगर के बस स्टैंड मेन रोड आदि प्रमुख मार्गो से होकर वापस पार्क मंदिर परिसर पहुंची। शोभायात्रा का श्रद्धालु भक्तों द्वारा जगह जगह आरती एवं पूजा-अर्चना कर स्वागत किया गया।
बागेश्वर धाम सरकार की झलक पाने उमड़ी भीड़
शाहगढ़ के अंबे चौक पर हनुमान जन्मोत्सव पर बागेश्वर धाम सरकार का लगने वाला दरबार नही लग सका। महाराज की एक झलक देखने सुबह से ही गांव गांव से करीब 50 हजार लोगों की शाहगढ़ नगर में उमड़ी भक्तों को दर्शन देने आए बागेश्वर धाम सरकार वाहन से बाहर ही नहीं निकल सकें और बिना दर्शन दिए उनका काफिला बंडा की ओर रवाना हो गया। हनुमान जयंती पर धर्मसेना संगठन द्वारा सुबह से विशाल वाहन रैली निकाली गई ,सभी मंदिरों में भक्तों की पूजा अर्चना करने कतारे लगी रही। रामधुन एवं सुन्दरकांड पाठ दिनभर चलता रहा। भक्तों द्वारा हनुमानजी को चोला एवं ध्वजा अर्पित की गई। शोभायात्रा के समापन पर प्रसाद वितरण भी किया गया।
शोभायात्रा का जगह-जगह किया स्वागत
शाहगढ़ में शनिवार को शोभायात्रा में शामिल भक्तों का सर्व समाज के संगठनों ने स्वागत किया। शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के लिए शीतल पेय और प्रसाद की व्यवस्था की गई थी। शोभायात्रा के दौरान पूरा नगर पवन सुत के जयकारों गूंज उठा। भजन मंडलियां राधे राधे कीर्तन करते हुए चल रही थीं। शोभायात्रा में बग्घी में राम दरबार की मनमोहक झांकी सजी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो