scriptऋण स्वीकृत करने बैंक प्रबंधक ने ली 20 हजार की रिश्वत, चपरासी सहित गिरफ्तार | Bank manager took bribe of 20 thousand, arrested alon with peon | Patrika News

ऋण स्वीकृत करने बैंक प्रबंधक ने ली 20 हजार की रिश्वत, चपरासी सहित गिरफ्तार

locationसागरPublished: Oct 23, 2019 09:56:56 pm

10 लाख के ऋण के बदले 20 हजार रुपए की रिश्वत ले रहा बैंक प्रबंधक भृत्य सहित गिरफ्तार, भेजा जेल
 
 

ऋण स्वीकृत करने बैंक प्रबंधक ने ली 20 हजार की रिश्वत, चपरासी सहित गिरफ्तार

ऋण स्वीकृत करने बैंक प्रबंधक ने ली 20 हजार की रिश्वत, चपरासी सहित गिरफ्तार

सागर. ऋण प्रकरण स्वीकृत करने के बदले 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते बैंक ऑफ बड़ौदा की खुरई शाखा में पदस्थ प्रबंधक को लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार को रंगेहाथ पकड़ लिया। प्रबंधक ने रिश्वत में मिले रुपए गिनने के बाद शाखा के भृत्य को थमा दिए थे। लोकायुक्त पुलिस की टीम के हत्थे चढ़ते ही बैंक प्रबंधक का चेहरा पीला पड़ गया और वह गिड़गिड़ाने लगा। प्रबंधक और चपरासी के अपराध दर्ज कर दोनों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेजने के आदेश दिए गए हैं।

लोकायुक्त एसपी रामेश्वर यादव को फरियादी मयंक जैन निवासी खुरई ने बैंक प्रबंधक द्वारा अपने ऋण प्रकरण स्वीकृत करने के बदले रिश्वत मांगने की शिकायत की थी। शिकायत के अनुसार जैन का 9.90 लाख रुपए का ऋण प्रकरण बैंक में अटका हुआ था। एक महीने से प्रबंधक 20 हजार रुपए की रिश्वत के चक्कर में केस को स्वीकृति नहीं दे रहा था। इस शिकायत की पुष्टि करते हुए लोकायुक्त पुलिस की टीम बुधवार को खुरई पहुंची थी।

फरियादी मयंक बैंक प्रबंधक जितेन्द्र श्रीवास से पूर्व में हुई बातचीत के अनुरूप 20 हजार रुपए रिश्वत में देने के लिए बैंक शाखा पहुंचा। वहां बात करने के बाद उसने रुपए दिए और जैसे ही इशारा किया पहले से तैयार लोकायुक्त पुलिस का अमला वहां पहुंच गया। बैंक प्रबंधक इस बीच रिश्वत की राशि चपरासी निखिल यादव को दे चुका था। लोकायुक्त पुलिस टीम ने दोनों को रोककर उनके हाथ धुलाए तो वे गुलाबी हो गए। दोनों पर अपराध दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेजा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो