scriptयहां काम खत्म होने के बाद भी रात तक खुले रहते हैं बैंक | Bank remains open till the end of the work | Patrika News

यहां काम खत्म होने के बाद भी रात तक खुले रहते हैं बैंक

locationसागरPublished: Feb 04, 2019 09:35:42 pm

Submitted by:

anuj hazari

बैंकों में गार्ड न होने के कारण बना रहता है घटना का डर

Bank remains open till the end of the work

Bank remains open till the end of the work

बीना. शहर में पिछले कुछ दिनों से बैंककर्मी काम होने का बहाना लेकर देर रात तक बैंक खोल रहे हैं, जिससे वहां पर घटना होने का डर बना रहता है, लेकिन न तो बैंककर्मी ऐसा करने से बाज आ रहे हैं न ही पुलिस बैंक के कर्मचारियों को ऐसा करने से रोक रही है। अभी हालात यह हैं कि शहर में स्थित बैंकों में से करीब चालीस प्रतिशत बैंकें रात में भी खुली रहती हैं, जिसमें निजी बैंकों के साथ सरकारी बैंक भी शामिल हैं। जबकि बैंकों में पांच बजे के बाद गार्ड घर चले जाते हैं, जिसके बाद बैंकें पूरी तरह से असुरक्षित हो जाती हैं। दूसरे शहरों में कई घटनाएं देर तक बैंक खोलने के कारण हो चुकी है, लेकिन उनसे सबक न सीखकर बैंककर्मी रात दस-दस बजे तक बैंक खोले रहते हैं। रोजाना इसी तरह से हाल होने के कारण वहां पर असामाजिक तत्वों द्वारा घटना को अंजाम देने का डर बना रहता है।
कर्ज माफी में काम ज्यादा होने का बहाना बनाते हैं बैंककर्मी
कर्ज माफी में काम ज्यादा होने का बहाना बनाकर बैंककर्मी दिन में लेटलतीफी कर पैङ्क्षडग डले हुए कामों को करते रहते हैं, जिसके कारण रात हो जाती है। इतना ही नहीं रात में कई बैंकों में बैंककर्मियों के अलावा अन्य लोग भी बैठे रहते हैं जो कि गलत है। इसके अलावा रात में बैंकों में दलाल भी सक्रिय हो जाते हैं जो बैंकों से लोन लेने व केसीसी की लिमिट बढ़ाने सहित अन्य काम लेकर बैंक पहुंचते हैं।
निजी बैंकों में हमेशा रहता है यही हाल
सरकारी बैंकों से ज्यादा बुरी स्थिति तो निजी बैंकों की है जो कि पूरे साल कभी रात आठ बजे तो कभी रात दस बजे तक बैंके खुली रहती हैं, लेकिन ऐसा कभी नहीं होता है कि पुलिस वहां पहुंचकर उनसे बैंक बंद करवाए। ताकि कोई भी अप्रिय घटना घटिन न हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो