महापौर परिषद में रखे जाएंगे सौंदर्यीकरण के मामले, पार्कों की एेसे होगी कायापलट

महापौर परिषद में रखे जाएंगे सौंदर्यीकरण के मामले, पार्कों की एेसे होगी कायापलट

manish Dubesy | Publish: Sep, 08 2018 04:53:32 PM (IST) | Updated: Sep, 08 2018 04:55:27 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

रोड डिवाइडर की हालत भी सुधरेगी

डीडी कॉम्प्लेक्स के मामले पर भी होगी चर्चा, महापौर दरे की पूरी टीम तैयार
सागर. महापौर परिषद में सभी सदस्यों की नियुक्ति हो जाने के बाद अब जल्द ही एमआईसी की बैठक आयोजित की जाएगी। इस बैठक में डीडी कॉम्प्लेक्स के मसले समेत रोड डिवाइडर्स व पार्कों के सौंदर्यीकरण के मुद्दे पर चर्चा होगी। एमआईसी की बैठक सोमवार या मंगलवार को आयोजित की जाएगी। महापौर अभय दरे ने बताया कि शहर का सबसे बड़ा विकास का मुद्दा कटरा बाजार स्थित दीनदयाल कॉम्प्लेक्स का था जो साजिश के तहत ग्रीनलेंड में परिवर्तित कर दिया गया है। एमआईसी में इस मामले में निर्णय लेकर आगे की प्रक्रिया शुरू करवाएंगे।
महापौर परिषद करीब ढाई सालों से अधूरी पड़ी थी लेकिन बीते दिनों दो पार्षदों को एमआईसी में शामिल कर टीम को पूरा किया गया है। विशेषज्ञों का कहना है कि वरिष्ठ पार्षद नरेश यादव के फिर से एमआईसी में शामिल होने का शहर को फायदा मिलेगा व और ज्यादा मजबूती से शहर विकास में निर्णय लिए जाएंगे।
इन दो पहलुओं पर होगी चर्चा
स्वच्छता अभियान के तहत शहर के कुछ रोड डिवाइडर को शहर के बिल्डर्स व कॉलोनाइजर्स के लिए दिया गया था लेकिन तिली मार्ग के रोड डिवाइडर को छोड़कर शेष पर न के बराबर कार्य किया गया है। महापौर दरे ने बताया कि इस मामले की समीक्षा के साथ शहर के अन्य रोड डिवाइडर्स सौंदर्यीकरण के लिए शेष रह गए हैं उन्हें जनभागीदारी या किसी अन्य प्रकार से करवाने पर चर्चा की जाएगी।
स्मार्ट सिटी मिशन के तहत शहर के तीन पार्कों को सौंदर्यीकरण के लिए चुन लिया गया है। महापौर दरे ने बताया कि मछली पालन केंद्र के पास स्थित पार्क और काकागंज शमशानघाट के पास प्रस्तावित पार्कों का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। शहर के अन्य पार्क जो सौंदर्यीकरण के लिए शेष रह गए हैं, उनके विकास कार्य के लिए एमआईसी में चर्चा करेंगे, ताकि समूचे शहर में एक साथ विकास हो सके।

Ad Block is Banned