स्कूली बच्चों पर मधुक्खियों का हमला, एक दर्जन बच्चों को काटा

सिविल अस्पताल में किया गया इलाज

By: sachendra tiwari

Published: 07 Mar 2020, 09:02 PM IST

बीना. प्राथमिक स्कूल सेमरखेड़ी में शनिवार की दोपहर अचानक मधुमक्खियों ने हमला कर दिया और करीब एक दर्जन बच्चों को काट लिया। बच्चों को बचाते समय एक ग्रामीण और शिक्षक को भी काट लिया। सभी बच्चों को सिविल अस्पताल लाकर इलाज कराया गया।
मिली जानकारी के अनुसार स्कूल के बाजू से एक पेड़ पर लंबे समय से मधुमक्खियों का छत्ता लगा है। शनिवार की दोपहर किसी बच्चे ने पत्थर मार दिया, जिससे मधुमक्खियां स्कूल में पहुंच गईं और वहां उपस्थित बच्चों पर हमला कर दिया। मधुमक्खियों ने छात्र मयंक ठाकुर, नव्या, लक्ष्मी, लक्ष्मी दांगी, पूजा दांगी, शीतल दांगी, सिविका सहित अन्य बच्चों को काटा है। जिन बच्चों को ज्यादा काटा था उन्हें १०८ एंबुलेंस से सिविल अस्पताल लाकर इलाज कराया गया जो पूरी तरह से स्वस्थ हैं। बच्चों को मधुक्खियों के बीच देख ग्रामीण विकास साहू और शिक्षक चित्तर सिंह ने बचाव किया तो उन्हें भी काट लिया। विकास को मुंह, हाथ, पेट, पीठ में काटा है। यदि बच्चों को स्कूल से जल्द नहीं निकाला जाता तो वहां मौजूद सभी 65 बच्चों को मधुमक्खियां काट लेती। बीएसी आनंद दुबे ने अस्पताल पहुंचकर बच्चों का इलाज कराया और इलाज के बाद उन्हें वापस गांव भेज दिया गया।
दहशत में आ गए थे बच्चे
अचानक हुए मधुमक्खियों के हमले से बच्चे दहशत में आ गए थे और स्कूल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। बच्चे मध्याह्न भोजन भी ठीक तरीके से नहीं कर पाए।
स्कूल के ऊपर लगा है छत्ता
पेड़ स्कूल परिसर से बाहर है, लेकिन उसकी डाल स्कूल के ऊपर है और उसमें ही मधुक्खियों का बड़ा छत्ता लगा हुआ है। इसके बाद भी स्कूल प्रबंधन द्वारा इसे पहले हटवाने का प्रयास नहीं किया गया है। यदि छत्ता पहले ही हटवा दिया गया होता तो आज यह घटना नहीं होती।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned