scriptvideo: विरोध के बाद भी रहवासी क्षेत्र में खुला बीयर बार, वार्डवासियों ने कर दिया चक्काजाम, कहा बार में लगाओ ताला | Beer bar opens in resident area even after opposition from people | Patrika News

video: विरोध के बाद भी रहवासी क्षेत्र में खुला बीयर बार, वार्डवासियों ने कर दिया चक्काजाम, कहा बार में लगाओ ताला

locationसागरPublished: Aug 05, 2019 09:25:41 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

दो दिन में बार बंद कराने का आश्वासन देने के बाद खुला जाम

Beer bar opens in resident area even after opposition from people

Beer bar opens in resident area even after opposition from people

बीना. रहवासी क्षेत्र कटरा वार्ड स्थित जनपद अध्यक्ष के मकान में रविवार की रात बीयर बार खोल दिया गया। इसकी सूचना जैसे ही वार्डवासियों को मिली उन्होंने सोमवार की दोपहर आगासौद रोड पर जाम लगा दिया। वार्डवासी जिद पर अड़े थे कि जब तक बार बंद नहीं किया जाएगा प्रदर्शन खत्म नहीं करेंगे। मौके पर पहुंचे विधायक महेश राय और एसडीओपी धु्रवराज सिंह की समझाइश के बाद वार्डवासियों ने प्रदर्शन खत्म किया।
बीयर बार के विरोध में सोमवार की दोपहर कटरा वार्ड के महिला, पुरुष, बच्चे एकत्रित होकर आगासौद रोड पर बैठ गए और शासन, प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों ने बताया कि बार खुलने की सूचना मिलने पर प्रशासन को तीन बार ज्ञापन देने, विरोध करने के बाद भी रविवार की शाम से बार खोल दिया गया है। विरोध के बाद भी यहां बार खोलने की अनुमति दी गई है। यहां पर पार्किंग की व्यवस्था भी नहीं है भवन संकरी गली में होने के बाद भी वहां पर रेम्प बना दिया गया है, जिससे वहां से निकलने वाले लोगों के लिए परेशानी हो रही है। पास में ही जैन मंदिर व प्रसिद्ध कटरा मंदिर हैं जहां पर रोजाना सैकड़ों लोग दर्शन करने के लिए जाते हैं। अनुमति देते समय इन बातों का ध्यान नहीं रखा गया है। साथ ही जिस जगह बार खुला है उसके चारों ओर मकान बने हैं और बार खुलने से यहां लोगों का रहना दूभर हो जाएगा। वार्डवासियों का कहना है कि यदि शासन, प्रशासन द्वारा दिए गए दो दिन के आश्वासन के बाद भी बार बंद नहीं होगा तो फिर से उग्र आंदोलन करने मजबूर होंगे। विरोध प्रदर्शन करने वालों में मुन्नी विश्वकर्मा, प्रेमबाई रैकवार, शांतिबाई, मंजू बाई, राजुमारी, विसन बाई, सुनीता साहू, रामरानी, कृष्णा साहू, शिवकुमारी, भारती राय सहित बड़ी संख्या में महिला, पुरुष, बच्चे शामिल हैं।
नहीं खुलने दिया जाएगा बार
विधायक ने कहा कि एक वर्ष पहले भी यह स्थिति निर्मित हुई थी, अधिकारियों को ज्ञापन दिए थे कि यहां स्कूल, मंदिर हैं। इसके बाद भी ध्यान नहीं दिया गया। एसडीओपी ने दो दिन में कार्रवाई का आश्वासन दिया है। यदि कार्रवाई नहीं होती है तो उग्र आंदोलन होगा। शहर में कहीं भी बार नहीं खुलने देंगे और इसके लिए यदि सीमाओं से बाहर भी जाना पड़ा तो जाएंगे। भाजपा की जनपद अध्यक्ष का मकान होने की बात पर उन्होंने कहा कि किसी का भी मकान हो तो भी इसका विरोध होगा। शराब एक सामाजिक बुराई है।
ताला बंद कर अंदर छिपे रहे कर्मचारी
जब वार्डवासियों ने विरोध प्रदार्शन शुरू किया तो बार में मौजूद सभी कर्मचारी अंदर जाकर छिप गए थे। पुलिस द्वारा कई बार आवाज लगाने के बाद कर्मचारियों ने ताला खोला और पुलिस से बात की।
दोनों तरफ लगी रही वाहनों की कतार
चक्काजाम के कारण रोड के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। छोटे वाहन चालक तो छोटी-छोटी गलियों से निकल गए, लेकिन भारी वाहन रोड पर ही खड़े रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो