बारिश से शहर रहा परेशान, लेकिन नगरपालिका में चलती रही बैठक

पहली बार मीडिया को रखा का बैठक से दूर

By: anuj hazari

Published: 24 Jul 2018, 10:00 AM IST

बीना. सोमवार को पूरा शहर बारिश में परेशान था और इसके बाद भी नगरपालिका में परिषद की बैठक आयोजित की गई। जबकि कुछ पार्षदों द्वारा भी इसका विरोध किया गया था। यही नहीं मीडिया को भी इस बार दूर रखा गया, जिसका विरोध भी विपक्ष ने किया। बैठक में विधायक महेश राय, नपाध्यक्ष नीतू राय की मौजूदगी में आयोजित की गई, जिसमें रखे गए एजेंडा के सभी प्रस्तावों को सर्वसम्मति से हरी झंडी दी गई। बैठक में नगरी क्षेत्र के परिसीमन के प्रस्ताव पर विचार किया गया, जिसपर सभी ने सहमति दी और करीब पांच किलोमीटर के क्षेत्र को नगरीय क्षेत्र में शामिल करने का प्रस्ताव पारित हुअ। इसके बाद पीएम आवास योजना के तहत बीएलसी हितग्राहियों को लिए आवास उपलब्ध कराने शासकीय भूमि अधिग्रहित करने के प्रस्ताव पर भी सहमति दी गई। यूआईडीएसएसएमटी योजना अंतर्गत कार्य कर रही गोड़वाना कंपनी के भुगतान पर चर्चा हुई, जिसपर नेता प्रतिपक्ष संजय सिंह ने कहा कि जो पाइप लाइन डालना शेष रह गईहै उसे पूर्णकराने के बाद भुगतान किया जाए। मुख्यमंत्री अधोसंरचना विकास योजना के तहत स्टेशन रोड पर बिजली लाइन शिफ्ंिटग करने वाले ठेकेदार को भुगतान करने, फिल्टर प्लांट में निकाय की जलप्रदाय योजना के संचालन, संधरण के लिए आवश्यक कर्मचारियों को कलेक्टर दर पर रखे जाने, वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए लोक निर्माण शाखा में प्रयुक्त सामग्री दर संबंधी प्रकरण पर फिर से टेंडर की दरें आने तक बाजार दर पर कार्य कराए जाने, नए बस स्टैंड पर निर्मित दुकानों में से शेष दुकानों की नीलामी अनुबंध शर्तों पर निर्णय, कर्मचारियों को सातवें वेतनमान लाभ दिलाने, सार्वजनिक शौचालय के लिए भूमि उपलब्ध न होने पर अग्रिम कार्रवाईकरने, एलईडी स्ट्रीट लाइट और ऊर्जा दक्ष पंप पीपीपी प्रणाली द्वारा लगावने के लिए भुगतान करने, सुपर मार्केट की दुकानों का नाम परिवर्तन, हस्तातंरण शुल्क, दूसरे व्यक्ति को दुकान किराए पर दिए जाने पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त राशि लेने और गांधी तिराहा के सौंदर्यकरण कराने सहित अन्य प्रस्तावों पर सहमति बनी। बैठक में उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह, पार्षद वीरेन्द्र जैन, अजय ठाकुर, राकेश बिलगैंया, सुनीता राय, कृष्णा कुशवाहा, कमलेश नागपाल, संजू राय, अविनाश यादव, विमलेश अहिरवार, परमा यादव आदि उपस्थित थे।
सीएमओ के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित
परिषद की बैठक में डॉ. नरेन्द्र ठाकुर द्वारा सीएमओ ज्योति सिंह के खिलाफनिंदा प्रस्ताव पारित किया गया, जिसमें सभी पार्षदों ने सहमति दी। निंदा प्रस्ताव में उल्लेख किया गया है कि सीएमओ अपने कर्तव्य एवं कार्यों को गंभीरता से नहीं कर रही हैं। परिषद द्वारा लिए गए निर्णयों में लगातार लापरवाही की जा रही है। जिसके चलते पूरे शहर में अव्यवस्था है और लोगों में आक्रोश है।
बार-बार समय बदलने पर जताई आपत्ति
नपा की बैठक की सूचना पहले दोपहर 2 बजे की दी गईऔर अचानक फिर 12 बजे की सूचना दी गई, जिसपर नेता प्रतिपक्ष ने आपत्ति जताई। साथ ही शहर की अव्यवस्थाओं को लेकर भी उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। वहीं कांग्रेस पार्षद अभिषेक बिलगैंया ने बैठक का बहिष्कार किया, क्योंकि शहर में लोग परेशान थे और नपा में बैठक आयोजित हो रही थी।

anuj hazari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned