scriptयहां नहीं बन पा रहा पक्का रोड, विभाग कह रहा कोई टैंडर लेने नहीं तैयार | Being disturbed villager by having raw roads | Patrika News

यहां नहीं बन पा रहा पक्का रोड, विभाग कह रहा कोई टैंडर लेने नहीं तैयार

locationसागरPublished: May 18, 2019 09:00:07 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

कच्ची रोड होने से ग्रामीण हो रहे परेशान

Being disturbed villager by having raw roads

Being disturbed villager by having raw roads

बीना. पीपरखेड़ी से रुसल्ला गांव तक करीब ढाईकिलोमीटर रोडजो प्रधानमंत्री सड़क योजना से बनाईजानी है। इस रोड के लिए विभाग द्वारा टैंडर प्रक्रिया की गई है, लेकिन किसी ने भी टैंडर नहीं लिया है, जिससे रोड नहीं बन पा रही है।
कुछ महिनों पूर्वपीपरखेड़ी गांव तक का डामर रोड बन चुका है और इसी रोड से आगे रुसल्ला गांव पड़ता है जो रोड कच्चा हैं। यह अभी ग्रेवल रोड है, जिससे ग्रामीणों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सबसे ज्यादा परेशानी बरसात में होती है। बारिश के मौसम में यहां से ग्रामीणों को निकलने में मशक्कत करनी पड़ती है। हल्की बारिश में यहां वाहन फिसलने लगते हैं। इसके बाद भी अभी तक रोड नहीं बन पाया है। इस संबंध में ग्रामीण कईबार अधिकारियों से मांग भी कर चुके हैं और अधिकारी टैंडर होते ही रोड बनने की बात करते हैं। यदि पीपरखेड़ी तक जो रोड बना था उसी समय रुसल्ला तक का टैंडर कर दिया गया होता तो अभी तक यह रोड बनकर तैयार हो जाता। गौरतलब है कि क्षेत्र में ऐसे कईगांव हैं जहां अभी भी पक्की सड़के न बनने के कारण बारिश के मौसम में लोगों को परेशान होना पड़ता है। बारिश के पूर्वग्रामीणों द्वारा रोड की मांगों को लेकर ज्ञापन भी सौंपे जाते हैं, लेकिन हल कुछ नहीं निकलता है।
नहीं ले रहा कोई टैंडर
प्रधानमंत्री सड़क योजना के सब इंजीनियर केके अग्रवाल ने बताया कि विभागद्वारा छह बार टैंडर प्रक्रिया की है, लेकिन किसी ने भी टैंडर नहीं लिया है। टैंडर न होने के कारण यह रोड नहीं बन पा रहा है। यहां पक्का डामर रोड बनाया जाना है। टैंडर होते ही रोड का काम शुरू हो जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो