scriptबेतवा नदी उफान पर, गावों में अलर्ट जारी, ग्रामीणों को किया गया सतर्क | Betwa river in spate, alert issued in villages | Patrika News

बेतवा नदी उफान पर, गावों में अलर्ट जारी, ग्रामीणों को किया गया सतर्क

locationसागरPublished: Sep 13, 2019 09:45:21 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

गांवों तक पानी पहुंचने पर हालात हो जाएंगे खराब

Betwa river in spate, alert issued in villages

Betwa river in spate, alert issued in villages

बीना. बारिश के बाद बीना, बेतवा नदी उफान पर है और आसपास के गांव के लोगों की परेशानी बढऩे लगी है। वेतबा नदी किनारे कुछ गांवों में नदी का पानी पहुंचने का ज्यादा खतरा बना हुआ है, जहां प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार वेतबा नदी किनारे गौंची, हांसलखेड़ी, रमपुरा गांव के पास शुक्रवार की दोपहर में नदी का पानी पहुंच गया था। सूचना मिलते ही तहसीलदार प्रशांत अग्रवाल, नायब तहसीलदार डॉ. अंबर पंथी मौके पर पहुंचे और वहां मुनादी कराई गई। साथ ही लोगों को अलर्ट रहने, नदी के पास न जाने के लिए कहा गया है। साथ ही पटवारियों की ड्यूटी लगाई गई है। पुलिस की भी ड्यूटी गांवों में लगाई गई है। कंजिया चौकी प्रभारी अरविंद सिंह भी सूचना मिलते ही गौंची पहुंचे थे, जहां ग्रामीणों ने बताया कि नदी का पानी दस फीट और बढ़ गया तो गांव में पानी घुस जाएगा। बेतवा नदी के पानी के कारण गौंची, रामसागर रोड बंद हो गया था।
शाम को घट गया था नदी का जलस्तर
नायब तहसीलदार ने बताया कि शुक्रवार की शाम को बेतवा नदी की स्थिति देखने गए थे तो नदी का जलस्तर कम हुआ है, लेकिन इसके बाद सभी को अलर्ट पर रखा गया है, क्योंकि डेम के गेट खुलने पर जलस्तर बढऩे का खतरा बना है।
तीन दिन से रास्ता है बंद
सिलार नदी उफान पर होने के कारण गढ़ा, पड़रिया गांव का रोड तीन दिन से बंद है और ग्रामीणों का आना-जाना बंद है। स्कूल की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। यहां पुलिया नीची होने के कारण यह समस्या बनी हुई और ग्रामीणों ने पिछले दिनों विधायक को ज्ञापन सौंपकर पुल बनाने की मांग भी की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो