विधानसभा चुनाव के पहले हुआ था सड़क चौड़ीकरण का भूमिपूजन, दो वर्ष बाद भी स्थिति जस की तस

न ही ठेकेदार काम कराने में रुचि दिखा रहा

By: anuj hazari

Published: 02 Sep 2020, 09:00 AM IST

बीना. शहर के आंबेडकर तिराहा से आगासौद रोड स्थित पुलिया तक सड़क के चौड़ीकरण का काम पिछले दो साल से कछुआ चाल से चल रहा है अभी तक यहां मुश्किल से बीस प्रतिशत काम ही हुआ है, लेकिन इसके बाद भी न तो नपा अधिकारी इस ओर कोई कार्रवाई कर रहे है न ही ठेकेदार काम कराने में रुचि दिखा रहा है जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने के कुछ दिन पहले विधायक महेश राय व तत्कालीन नपाध्यक्ष नीतू राय ने इस सड़क के कार्य को शुरू कराने के लिए भूमिपूजन किया था और करीब दो वर्ष बीत जाने के बाद भी काम पूरा होना तो दूर की बात ठीक ढंग से काम अभी शुरू भी नहीं हुआ है। यहां पर आंबेडकर तिराहा से आगासौद रोड स्थित पुलिया तक चौड़ीकरण व सौंदर्यकरण का काम किया जाना था, लेकिन यहां पर अभी सड़क आधी अधूरी बनाई गई है तो वहीं नाली बनाने का काम भी पूरा नहीं हो सका है। जबकि यह काम अभी तक पूरा हो जाना था। बारिश होने पर आंबेडकर तिराहा से चंद कदम पर ही कीचड़ जमा होने के कारण पैदल व दो पहिया वाहन निकालना तो दूर की बात चार पहिया वाहन तक नहीं निकल पाते हैं। लोगों को हो रही समस्याओं के बाद भी काम में गति नहीं आ रही है।
डिवाइडर पर लगाए जाने है बिजली के खंभे
सड़क के चौड़ीकरण के बाद डिवाइडर के बीच में ही बिजली के खंभों को शिफ्ट किया जाना है जिस तरह से पहले कार्य स्टेशन रोड पर किया गया है। लेकिन सड़क का ही काम अधूरा होने के कारण वह काम भी नहीं हो पा रहा है।
काम करने की कई बार बढ़ाई जा चुकी है अवधि
इस सड़क का काम जिस निर्माण एसेंजी ने लिया है उसके काम करने की समयावधि कई बार निकल चुकी है जिसे कई बार बढ़ाने के बाद भी काम को पूरा नहीं कराया जा सका है।

anuj hazari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned