scriptयहां काली मिट्टी से किया जा रहा था पुलिया का भराव, ग्रामीणों ने किया विरोध | Black soil use in culverts | Patrika News

यहां काली मिट्टी से किया जा रहा था पुलिया का भराव, ग्रामीणों ने किया विरोध

locationसागरPublished: Jan 07, 2019 09:32:52 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

हींगटी रोड का मामला

Black soil use in culverts

Black soil use in culverts

बीना. प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनाया जा रहे हींगटी रोड में शुरू ही अनियमितताएं की जा रही हैं और घटिया निर्माण के चलते पहली बरसात में ही एक पुलिया के पास से पूरी सड़क बह गईथी। इसके बाद भी यहां अधिकारियों द्वारा गुणवत्तापूर्णकार्यनहीं कराया जा रहा है।
हींगटी गांव में बन रही पुलिया के दोनों तरफमुरम के पुराव करने की जगह काली मिट्टी डालकर पुराव किया जा रहा था। ग्रामीणों को जब इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने विरोध किया और काम भी रुकवा दिया। सड़क निर्माण कर रहे ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा पुलिया के बाजू से ही मिट्टी खोदकर दोनों तरफपुराव किया जा रहा था। यदि ग्रामीणों द्वारा विरोध नहीं किया जाता तो मिट्टी से पुराव कर पुलिया तैयार कर दी जाती और बारिश में पुलिया के यहां कटाव हो जाता।
अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान
रोड निर्माण में हुईअनियमितताओं के बाद भी अधिकारियों का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है। बरसात पूर्वउरैया गांव के पास बनाईगईपुलिया के दोनों तरफपहली बारिश में ही कटाव हो गया है, जिससे यहां निकलने में ग्रामीणों को परेशानी हुई। अब इस पुलिया के दोनों तरफफिर से मिट्टी डालकर रोड तैयार किया जा रहा है। जिससे इस पूरे मामले में अधिकारियों की मिलीभगत भी सामने आ रही है।
उखडऩे लगी सीमेंट रोड
खुरई रेलवे फाटक से कुछ दूरी तक इस रोड पर सीसी की गईहै, इसमें भी मटेरियल सही नहीं डाला गया है, जिससे अभी से रोड की पर्त उखडऩे लगी है। जबकि इस रोड को बने हुए अभी कुछ दिन ही हुए हैं।
हटवाई जा रही है मिट्टी
पुलिया के पुराव में मिट्टी का उपयोग किए जाने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचकर काम रुकवा दिया गया है और कर्मचारियों को मिट्टी हटाकर ही पुराव करने के निर्देश दिए गए हैं।
केके अग्रवाल, सबइंजीनियर, प्रधानमंत्री सड़क योजना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो