script३ करोड़ में बीएमसी का ऑडिटोरियम लेगा आकार | BMC auditorium will take shape in 30 million | Patrika News

३ करोड़ में बीएमसी का ऑडिटोरियम लेगा आकार

locationसागरPublished: Feb 20, 2020 09:56:27 pm

-इको सिस्टम, साउंड प्रूफ सिस्टम, कुर्सियां, एसी सहित अन्य उपकरणों के लिए पीआइयू ने जारी किए टेंडर

३ करोड़ में बीएमसी का ऑडिटोरियम लेगा आकार

३ करोड़ में बीएमसी का ऑडिटोरियम लेगा आकार

सागर. बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज (बीएमसी) के ऑडिटोरियम को सर्व सुविधायुक्त बनाने के लिए शासन ने ३ करोड़ १९ लाख रुपए की मंजूरी दे दी है। पीआइयू ने टेंडर भी जारी कर दिए हैं। एजेंसी फाइनल होते ही इस ऑडिटोरियम में इको सिस्टम, कुर्सियों की व्यवस्था, एसी और साउंड प्रूफ सिस्टम आदि खरीदकर लगाए जाएंगे। बता दें कि एक साल पहले यह ऑडिटोरियम बनकर तैयार हो गया था। लेकिन इस भवन के अंदर तमाम उपकरणों की व्यवस्था के लिए शासन को भेजे गए प्रपोजल को मंजूरी नहीं मिल पा रही थी। पूर्व में भेजे गए प्रपोजल में ४ करोड़ रुपए की मांग की गई थी। इसे शासन ने खारिज कर दिया था।
बीएमसी में वार्षिक उत्सव कोरोना का आयोजन किया गया था। ऑडिटोरियम में बैठक व्यवस्था के लिए टेंट हाउस से काफी सामान मंगवाया गया था। कुर्सी, साउंड सिस्टम, प्रोजेक्टर सहित अन्य सामग्री टेंट हाउस से मंगवाई गई थी। इस पर काफी पैसा बीएमसी प्रबंधन को खर्च करना पड़ा था। शासन द्वारा मंजूर की गई इस राशि से जल्द उपकरणों की खरीदी होगी और यह ऑडिटोरियम उपयोगी होगा।

-४० हजार तक लगेगा शुल्क
इस ऑडिटोरियम में राजनीतिक कार्यक्रमों को छोड़कर अन्य सभी प्रकार के कार्यक्रम होंगे। प्रबंधन द्वारा इसका शुल्क भी तय किया जा रहा है। बताया जाता है कि यहां पर होने वाले कार्यक्रम के लिए एक दिन का ४० हजार रुपए तक देना होगा। वहीं, बीएमसी में अब नियमित रूप से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। लगातार ११ साल से मेडिकल छात्रों को ऑडिटोरियम की कमी खली है। इस वजह से मेडिकल छात्र पढ़ाई के अलावा अन्य गतिविधियों में भाग नहीं ले पाते थे। ४ सौ सीटर वाले इस ऑडिटोरियम का टेंडर फाइनल होने के बाद काम शुरू होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो