मैनपानी में सरकारी आवास बनाने का प्रपोजल PIU को दे सकता है बीएमसी

मैनपानी में सरकारी आवास बनाने का प्रपोजल PIU को दे सकता है बीएमसी

govind agnihotri | Publish: Sep, 03 2018 10:30:15 AM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

कर्मचारियों को बीएमसी से किया जाएगा शिफ्ट

सागर. मैनपानी में बीएमसी के कर्मचारियों के आवास निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। अभी मेडिकल कॉलेज परिसर में ही डॉक्टर्स और कर्मचारी रह रहे हैं, लेकिन पीजी के लिए सीटें मिलने की संभावनाओं को देखते हुए प्रबंधन अब कर्मचारियों को बीएमसी से अलग कर मैनपानी में शिफ्ट करने पर विचार कर रहा है। वैसे भी मैनपानी में ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत कर्मचारी आवास का निर्माण होना है। प्रबंधन ने इसके प्रपोजल को बनाए जाने की तैयारी शुरू कर दी है।
प्रबंधन इसका काम पीआईयू को दे सकता है। जानकारी के अनुसार बीएमसी में 284 डॉक्टर्स और कर्मचारी अपने परिवार सहित रहते हैं। हालांकि कई कर्मचारी एेसे हैं, जिन्हें आवास न मिलने के कारण किराय के मकान में रहना पड़ रहा है।
नर्सिंग कॉलेज का प्रस्ताव ठंडे बस्ते में
बीएमसी नर्सिंग कॉलेज का भवन भी इसी जगह पर तैयार होना था। प्रबंधन ने पीआइयू से प्रपोजल भी तैयार कराकर शासन को अनुमति के लिए भेजा जा चुका था, लेकिन ेअनुमति न मिलने से अधर में लटक गया है। पीजी यदि मिलती है तो करीब ५० डॉक्टर बीएमसी में आएंगे। एेसे में इनके आवासीय परिसर में रहने के लिए क्वार्टर की जरूरत होगी। इसी को ध्यान में रखकर मैनपानी में सरकारी आवास बनाने का प्लान बना है। मैनपानी में सरकारी आवास बनाने का प्रपोजल PIU को देने से बीएमसी में आवास की समस्या हल हो सकती है। लेकिन कब तक यह हो सकता है तय नहीं हो पाया है। आवास न होने के कारण लोग परेशान हो रहे हैं। किराए के मकान में रह रहे अस्पताल के कर्मचारियों को भी परेशानी क सामना करना पड़ रहा है।

&बीएमसी में डॉक्टर्स के लिए कमरे कम पड़ रहे हैं। पीजी शुरू होती है तो परेशानी होगी। मैनपानी में आवास बनाने पीआइयू से प्रपोजल तैयार कराके शासन को भेजा जाएगा।
डॉ. जीएस पटेल, डीन बीएमसी

Ad Block is Banned