​​​​​15 दिनों में दूसरी बार ढही लाखा बंजारा झील की बाउंड्रीवाल

​​​​​15 दिनों में दूसरी बार ढही लाखा बंजारा झील की बाउंड्रीवाल
​​​​​15 दिनों में दूसरी बार ढही लाखा बंजारा झील की बाउंड्रीवाल

Abhilash Kumar Tiwari | Publish: Sep, 21 2019 10:10:19 AM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

झील की ओर झुकती जा रही बाउंड्रीवॉल, करीब 300 मीटर की बाउंड्रीवाल जर्जर स्थिति में पहुंची, बारिश का दौर जारी रहा तो और हो सकती है मुसीबत

सागर. लाखा बंजारा झील की बाउंड्रीवाल की स्थिति और भी बदतर हो गई है। रविवार की रात बाउंड्रीवाल का करीब 18 फीट का जर्जर हिस्सा झील में भरभराकर गिर गया। बीते 15 दिनों में यह दूसरा मौका है जब झील की बाउंड्रीवाल पानी में समाधि ले गई। शहर में लगातार हो रही बारिश के कारण यह स्थिति निर्मित हो रही है कि बाउंड्रीवाल अब झील की ओर झुकती जा रही है।

300 मीटर से ज्यादा है जर्जर
बस स्टैंड स्थित दीनदयाल चौराहे से संजय ड्राइव तक करीब 9 साल पहले झील सौंदर्यीकरण के तहत बाउंड्रीवाल का निर्माण कार्य किया गया था। इसमें से करीब 300 मीटर की बाउंड्रीवाल अलग-अलग जगहों पर जर्जर स्थिति में आ गई है। जर्जर बाउंड्रीवाल को दुरुस्त करने का मामला नगर निगम के जिम्मेदार करीब तीन सालों से टाल रहे हैं।

पुरानी डफरिन अस्पताल के सामने की स्थिति भी दयनीय
तिली मार्ग पर ही नहीं बल्कि सीएमएचओ ऑफिस के सामने से गऊघाट तक भी बाउंड्रीवाल और पार्क में लगे टाइल्स झील में गिरने लगे हैं। यहां पर निगम प्रशासन की ओर से बड़ी लापरवाही की गई है जिसके कारण झील की दीवार पानी की ओर झुक गई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned