तहसील परिसर को सुरक्षित करने शुरू हुआ बाउंड्रीवॉल का काम

शाम को जमा हो जाते हैं असामाजिक तत्व

By: anuj hazari

Published: 18 Feb 2020, 09:00 AM IST

बीना. तहसील कार्यालय बनने के कई सालों बाद तहसील परिसर को सुरक्षित करने के लिए बाउंड्रीवॉल का काम शुरू हो गया है, जिसके लिए सीमांकन भी किया गया है। दरअसल तहसील कार्यालय को बने हुए कई साल हो चुके हैं, लेकिन वहां पर अभी तक बाउंड्रीवॉल नहीं थी और जिसके चलते रात होते ही यहां पर असामाजिक तत्व एकत्रित होने लगते हैं जो तहसील प्रांगण में बने एडवोकेट चेंबरों में बैठकर शराब भी पीते हैं। इसके बाद भी यहां पर किसी भी अधिकारी ने बाउंड्रीवॉल का निर्माण कराने में रुचि नहीं दिखाई थी, लेकिन वर्तमान में पदस्थ अधिकारियों ने रुचि दिखाकर तत्काल काम भी शुरू करा दिया है।
चुनावों के समय भी रहेगी सुरक्षा
चुनाव के समय प्रत्याशी फॉर्म एसडीएम कार्यालय में जमा करने जाते हैं। नगरीय निकाय, पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों की संख्या अधिक होती है और उनके साथ भी भारी भीड़ एकत्रित होती है, जिन्हें रोकने के लिए प्रशासन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करनी पड़ती थी, लेकिन इस बार चुनाव के पहले बाउंड्रीवॉल बन जाने से परेशानी नहीं होगी। चुनाव को देखते हुए भी बाउंड्रीवॉल का निर्माण हो रहा है।
महत्वपूर्ण दस्तावेज रहते हैं तहसील में
तहसील कार्यालय में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज रखे रहते हैं। इसलिए यहां सुरक्षा व्यवस्था होना जरूरी है। हालांकि यहां पर पुलिस बल रहता, लेकिन इसके बाद भी बाहर के लोग अंदर न आ पाए इसके बाउंड्रीवॉल जरूरी है।

anuj hazari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned