scriptइस नहर में बनेगा पुल, यह सुविधा मिलेगी | Bridge will be built in this canal, this facility will be available | Patrika News

इस नहर में बनेगा पुल, यह सुविधा मिलेगी

locationसागरPublished: Mar 15, 2020 08:41:31 pm

निगमायुक्त ने निगम अधिकारियों के साथ किया अमृत योजना के दोनों पार्कों का निरीक्षण
 

इस नहर में बनेगा पुल, यह सुविधा मिलेगी

इस नहर में बनेगा पुल, यह सुविधा मिलेगी

सागर. अमृत योजना के तहत मछली पालन केंद्र के बाजू में बनाए जा रहे पार्क को संजय ड्राइव से जोडऩे के लिए एक छोटा पुल बनाया जाएगा। निगमायुक्त आरपी अहिरवार ने रविवार को अवकाश के दिन निगम अधिकारियों के साथ पार्क का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कनेरादेव नहर पर छोटा पुल बन जाने से पार्क में दोनों ओर से लोग पहुंच सकेंगे। पार्क को मुख्य प्रवेश द्वार तिली मार्ग पर बनाया गया है। यह पार्क 9 एकड़ में झील के किनारे विकसित किया जा रहा है। निगमायुक्त ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को छोटे पुल के लिए ड्राइंग व प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश दिए। यहां पर एक गेट भी लगाया जाएगा।

दिव्यांगों के लिए अनुभूति पार्क

निगमायुक्त ने पार्क में तैयार किए जा रहे स्वीमिंग पूल, पाथवे और दिव्यांगों के लिए अनुभूति पार्क का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि अनुभूति पार्क में ट्राई साइकिलिंग, व्हील चेयर व शौचालय का निर्माण किया जाए। साथ ही बच्चों के लिए अलग से शौचालय की व्यवस्था की जाए। पार्क के मुख्य द्वार पर एक्यूप्रेशर की टाइल्स लगाई जाए और विभिन्न किस्मों के पौधे लगाकर हरी घास बिछाई जाए।

काकागंज को लेकर जताई नाराजगी
काकागंज श्मशानघाट के पास बनाए जा रहे ट्रैफिक पार्क के कार्य की धीमी गति पर निगमायुक्त अहिरवार ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि शेष कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जाए ताकि लोगों को पार्क का लाभ मिल सके। पार्क के बीचोंबीच बनाए गए शौचालय को हटाकर दूसरे स्थान पर बनाने के निर्देश दिए। इस मौके पर शासन द्वारा नियुक्त एजिस कंपनी के इंजीनियरों को भी निगमायुक्त ने फटकार लगाई और तय डिजाइन के मुताबिक ही कार्य करवाने के निर्देश दिए। इस मौके पर विजय दुबे, संजय तिवारी, दिनकर शर्मा, कंसलटेंट अनुराग सोनी समेत अन्य शामिल रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो