बाजार में टूटा सोशल डिस्टेंस, पुलिस, प्रशासन नहीं करा पाया नियमों का पालन

ईद और रक्षाबंधन की खरीदी को उमड़ी भीड़

By: sachendra tiwari

Published: 31 Jul 2020, 08:52 PM IST

बीना. ईद, रक्षाबंधन और शुक्रवार को हाट बाजार होने के कारण खरीदारी के करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। बाजार में नियमों का पालन कराने में पुलिस, प्रशासन नाकाम रहा।
हाट बाजार होने के कारण थाने के सामने से गल्र्स स्कूल के आगे तक सब्जी, फल, मसाले, कपड़ा, राखी की दुकानें पास-पास लगी हुई थीं। भीड़ एकत्रित होने का पता प्रशासन को पहले से था, लेकिन न तो निश्चित दूरी पर दुकानें लगाई गईं और न ही सोशल डिस्टेंस का पालन कराने कुछ प्रयास किए गए। दुकानों पर लग रही भीड़ की शिकायत जब एसडीएम के पास पहुंची तो उन्होंने तत्काल नपा की टीम को हाट बाजार में भेजा और लोगों को दूर-दूर कराया, लेकिन कुछ देर बाद फिर वही स्थिति निर्मित हो गई। हाट बाजार सहित बड़ी बजरिया, सुपर मार्केट में भी खासी भीड़ रही। यहां ग्राहकों सहित दुकानदारों ने भी मास्क पहनने की जरूरत नहीं समझी। बैंकों के सामने भी भीड़ लगी रही। शुक्रवार के बाद शनिवार और रविवार का लॉकडाउन रहना है, जिससे सभी लोग खरीदारी करना चाह रहे थे।
राखी, कपड़ों की दुकानों पर भीड़ रही ज्यादा
राखी और कपड़ों की दुकानों पर ज्यादा भीड़ रही। रक्षाबंधन, ईद के चलते कपड़ों की खरीदारी भी खूब हुई। बाजार में कई दिनों बाद रौनक दिखी और व्यापारी भी खुश नजर आए, क्योंकि लॉकडाउन के कारण पूरा धंधा चौपट हो गया था। साथ ही लॉकडाउन खुलने के बाद भी बाजार में ज्यादा खरीदारी नहीं हुई।
तीन हजार रुपए वसूला जुर्माना
एसडीएम के आदेश के बाद रोको टोको अभियान में मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई की गई, जिसमें हाट बाजार से 3 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। टीम में नपा इंजीनियर आकाश जैन, आरआई प्रताप सिंह, लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा, मनोज बौद्ध, सुजीत मिश्रा, संजीव मडोतिया शामिल थे।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned