scriptBumper arrival of wheat as soon as the market opened, | मंडी खुलते ही गेहूं की हुई बंपर आवक, 800 ट्राली से ज्यादा उपज आई | Patrika News

मंडी खुलते ही गेहूं की हुई बंपर आवक, 800 ट्राली से ज्यादा उपज आई

एक सप्ताह के अवकाश के बाद सोमवार को एक बार फिर सागर कृषि उपज मंडी में खरीदी शुरू हो गई है। सोमवार को मंडी खुलते ही 800 ट्राली से ज्यादा उपज की आवक हुई।

सागर

Published: April 19, 2022 09:17:16 pm

सागर.एक सप्ताह के अवकाश के बाद सोमवार को एक बार फिर सागर कृषि उपज मंडी में खरीदी शुरू हो गई है। सोमवार को मंडी खुलते ही 800 ट्राली से ज्यादा उपज की आवक हुई। आलम यह था कि यहां दिनभर निर्धारित समय में होने वाली डाक के दौरान किसानों की उपज खरीदी गई, लेकिन करीब 60 से 70 ट्राली अनाज की डाक नहीं हो सकी। अनाज तिलहन एवं व्यापारी संघ के अध्यक्ष महेश साहू ने बताया कि मंडी में अच्छी आवक हो रही है।
मंडी खुलते ही गेहूं की हुई बंपर आवक, 800 ट्राली से ज्यादा उपज आई
मंडी खुलते ही गेहूं की हुई बंपर आवक, 800 ट्राली से ज्यादा उपज आई
जिले के कई किसान अब भी अपनी फसलों की कटाई व थ्रेसिंग करने में व्यस्त हैं। जल्दी फसल की बोवनी करने वाले किसानों ने तो समर्थन मूल्य केंद्रों में या फिर मंडी में जाकर उपज बेंच दी है, लेकिन कुछ किसान अब भी खेतों में गेहूं की कटाई व थ्रेसिंग कर रहे हैं। व्यापारियों के अनुसार इस बार गेहूं का विदेशों में ज्यादा निर्यात होने की वजह से कई किसानों ने 20 से 25 दिन पहले ही मंडी में गेहूं बेचना शुरू कर दिया था।
किसानों को नहीं मिल पीने का पानी

कृषि उपज मंडी में रोजाना हर रोज हजारों किसान आ रहे हैं। लगभग दो किलोमीटर के दायरे में फैली मंडी में प्यास बुझाने के लिए लगाए गया हैंडपंप खराब पड़ा हुआ है। दो बोरिंग में से पानी नहीं आ रहा है। हर सेड पर वॉटर कूलर की व्यवस्था की गई थी।15 हजार रुपए की कीमत से वॉटर कूलर आए थे लेकिन अब आधे से ज्यादा वॉटर कूलर सेड से ही गायब हैं। इसके चलते जब भी किसानों और आढ़तियों को प्यास लगती है तो उन्हें मंडी के बाहर बनी दुकानों से पानी की बोतल खरीदकर पीनी पड़ती है। आढ़तियों पर तो इसका कोई खास असर नहीं पड़ता है, लेकिन मंडी आने वाले किसानों को अपनी मेहनत की कमाई पानी पर खर्च करनी पड़ती है।
सुरक्षा नहीं होने से उखड़ गए नल
मंडी में जहग-जगह पाने के लिए पानी के लिए नल लगाए गए थे। सुरक्षा नहीं होने से नल उखड़ गए हैं। कहीं भी पानी की टंकियों में भी पीने का पानी का इंतजाम नहीं है। मंडी प्रबंधन ने गर्मी में प्याऊ की भी शुरूआत नहीं की है। ऐसी स्थिति में किसान परेशान हो रहे है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

UP Budget 2022 Live : यूपी में 6,15,518.97 का बजट, महिलाओं और युवाओं को बड़ा तोहफा, सिलेंडर मुफ्तमोदी सरकार के 8 साल पूरे; नोटबंदी, एयर स्ट्राइक, धारा 370 खत्म करने सहित सरकार के 8 बड़े फैसलेआयकर विभाग के कर्मचारी ने तीन- तीन लाख रुपए में बेचे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर, शिक्षिका पत्नी के खाते में किए ट्रांसफरपाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात, लाखों समर्थकों संग डी-चौक पहुंचे इमरान खान, लोगों ने फूंका मेट्रो स्टेशन, राजधानी में सड़कों पर सेनाउद्धव के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा, महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब के घर प्रवर्तन निदेशालय का छापाKashmir On Alert: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियाँ रद्दBy election in Five States: पांच राज्यों की तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंगआज से लागू हुआ नया टैक्स रूल, 20 लाख से अधिक के लेन-देन के लिए पैन या आधार जरूरी, जानिए क्या है नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.