scriptबुंदेलखंड के इस नामी अस्पताल में अनुबंध पर बुलाए जाएंगे डॉक्टर | Bundelkhand Medical Hospital | Patrika News
सागर

बुंदेलखंड के इस नामी अस्पताल में अनुबंध पर बुलाए जाएंगे डॉक्टर

मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर नहीं हैं। न्यूरो सर्जरी, कॉर्डियोलॉजी और कैंसर विभाग में इनकी जरूरत है।

सागरJun 09, 2018 / 05:21 pm

गुलशन पटेल

Bundelkhand Medical Hospital

Bundelkhand Medical Hospital

सागर. बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर नहीं हैं। न्यूरो सर्जरी, कॉर्डियोलॉजी और कैंसर विभाग में इनकी जरूरत है। इन विभागों से संबंधित मरीजों का इलाज न होने से इन्हें बाहर जाना पड़ता है। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने एेसे मरीजों को राहत देने के लिए एक योजना बना रही है। इसमें अपोलो ग्रुप के सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को मेडिकल कॉलेज बुलाकर इलाज और ऑपरेशन की व्यवस्था कराएगाी। यह कमिश्नर मनोहर दुबे के निर्देश पर भी हो रहा है। कमिश्नर ने इन तीनों महत्वपूर्ण विभागों में बेहतर इलाज की कमी पाई थी। इसको लेकर उन्होंने डीन डॉ. जीएस पटेल से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने प्रस्ताव बनाने को भी कहा है।
सब कुछ ठीक रहा और प्रबंधन इसकी योजना बना लेता है तो अनुबंध वाले अस्पताल से विशेषज्ञ मेडिकल कॉलेज में आने लगेंगे। यहां उन्हें सप्ताह में दो दिन के लिए बुलाया जा सकता है। इस बीच न्यूरो सर्जरी से संबंधित ऑपरेशन हो सकेंगे।
डॉक्टर जाएंगे टाटा मेमोरियल
कमिश्नर ने कैंसर विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. सुशील गौर को मुंबई टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल में अध्ययन के लिए भेजे जाने के निर्देश दिए हैं। कमिश्नर ने डॉ. गौर से कहा है कि वे वहां जाएं और पता करें कि क्या-क्या सुविधाएं होनी चाहिए। इसकी पूरी स्टडी करके आएं।
हार्ट के भी होंगे ऑपरेशन
बीएमसी में कॉर्डियोलॉजिस्ट नहीं हैं। एेसे में हार्ट के मरीजों का महज प्राथमिक उपचार ही हो रहा है। हार्ट के मेजर ऑपरेशन के लिए विशेषज्ञ नहीं है। यदि इस योजना को हरी झंडी मिल जाती है तो निश्चित रूप से विशेषज्ञ डॉक्टर एेसे मरीजों को बीएमसी में भी उपचार मिलेगा।

कमिश्नर ने सुपरस्पेशलिटी ट्रीटमेंट के लिए बाहर से डॉक्टर बुलाने और उपचार शुरू करने के लिए योजना पर काम करने को कहा है। जल्द ही इस पर काम शुरू किया जाएगा। नियमित नियुक्ति करना संभव नहीं है, लेकिन अनुबंध कर अपोलो के डॉक्टरों को बुला सकते हैं। – डॉ. जीएस पटेल, डीन

Home / Sagar / बुंदेलखंड के इस नामी अस्पताल में अनुबंध पर बुलाए जाएंगे डॉक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो