scriptvideo: यहां हुई चोरी की घटना से पुलिस भी हैरान, शटर टूटा नहीं और अंदर के ताले हो गए गायब | Burglary of cereals from warehouse | Patrika News

video: यहां हुई चोरी की घटना से पुलिस भी हैरान, शटर टूटा नहीं और अंदर के ताले हो गए गायब

locationसागरPublished: Apr 05, 2019 08:57:24 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

निजी वेयरहाउस से दो रातों में हुई दो बार चोरी

Burglary of cereals from warehouse

Burglary of cereals from warehouse

बीना. नौगांव सतौरिया रोड स्थित एक निजी वेयरहाउस में दो दिन से अज्ञात लोगों द्वारा अनाज की बोरियां चोरी की जा रही हैं। चोरी की घटना भी इस तरह से बताईजा रही है कि पुलिस भी हैरान है कि आखिर चोरी हुई कैसे। मामला संदिग्ध होने के कारण पुलिस द्वारा मामले की बारिकी से जांच की जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार पदमश्री वेयरहाउस में किसानों का अनाज रखा हुआ है और यह वेयरहाउस खेतों में बना हुआ है। वेयरहाउस संचालक धर्मेन्द्र जैन ने बताया कि बुधवार की रात करीब 60 बोरियां वेयर हाउस से चना, मसूर, गेहूं की चोरी हुईथीं। यह चोरी शटर का सेंट्रल लॉक और ताले तोड़कर हुई है। इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी और पुलिस मामले की जांच में जुटी थी और गुरुवार की रात फिर यहां से करीब 30 बोरियां चोरी हो गईं। लगातार चोरी के बाद वेयरहाउस संचालक भी परेशान हैं। शुक्रवार की दोपहर थाना प्रभारी अनिल मौर्य और छोटी बजरिया चौकी प्रभारी मीनेश भदौरिया मौके का निरीक्षण करने पहुंचे। थाना प्रभारी ने उस शटर को देखा जहां से अनाज चोरी होने की बात कही जा रही है। वेयरहाउस संचालक ने बताया कि मैनेजर द्वारा शटर में अंदर तरफसे ताले लगाए गए थे और चाबी संचालक को ही दे दी थी। अज्ञात चोरों ने बाहर से ही अंदर लगे ताले तोड़कर चोरी की है। जबकि शटर के कुंदा सुरक्षित हैं। बाहर से अंदर के ताले तोडऩे की बात से पुलिस हैरान है। यदि बाहर से कोईशटर तोड़ता तो शटर टेड़ा हो जाता और उसके कुंदा भी टूट जाते, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ है। इस संबंध में थाना प्रभारी ने वहां के संचालक, मैनेजर, हम्माल सहित सभी कर्मचारियों के नाम मोबाइल नंबर सहित मांगे हैं। पुलिस द्वारा कर्मचारियों से पूछताछ की जाएगी। वेयरहाउस में चौकीदार का काम कर रहे वृद्ध सुम्मा अहिरवार को कानों से कम सुनाईदेता है और आंखों से भी कम दिखता है, जिससे उसे घटना की कोईभनक ही नहीं लगी।
थाना प्रभारी ने कराया डेमो
थाना प्रभारी को मामला संदिग्ध लगने पर उन्होंने चोरी की घटना का डेमो कराया। डेमो उसी जगह पर कराया जिस जगह से अनाज चोरी होने की बात कही जा रही है। एक हम्माल से अनाज के बोरी पीठ पर लेकर नीचे उतरने के लिए कहा, जिसपर हम्माल ने मना कर दिया, क्योंकि वेयरहाउस की ऊंचाईज्यादा होने से वह नीचे नहीं जा सकता था। जिससे यह स्पष्ट हो गया कि एक व्यक्ति चोरी कर नहीं सकता है। साथ ही लॉक करके शटर को करीब तीन व्यक्तियों से खुलवाया जो नहीं खुल सका।यही नहीं यदि वहां एक से अधिक व्यक्ति चोरी कर अनाज ले जाते तो वहां की घास और गेहूं के डंठलों में निशान बन जाते जो नहीं हैं। वहां की घास और छोटे-छोटे पेड़ सुरक्षित हैं। यह पूरा मामला संदेह के घेरे में नजर आ रहा है।
खेत में मिली खाली बोरियां
वेयरहाउस से कुछ ही दूर पर अनाज की खाली बोरियां कटी हुईमिली हैं। वहां थोड़ा सा चना, मसूर भी डला हुआ है। एक रॉड भी वहां मिली है। पुलिस ने खाली बोरियां और रॉड जब्त कर ली है।
कर रहे हैं मामले की जांच
अभी घटना के बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं। मामले की जांच की जा रही है, जांच में जो भी सामने आएगा उसके अनुसार कार्रवाईकी जाएगी।
अनिल मौर्य, थाना प्रभारी, बीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो