scriptवीआइपी ड्यूटी में व्यस्त पुलिस, अपराधों की जांच हो रही प्रभावित | Busy police in VIP duty Investigation of the crimes affected | Patrika News

वीआइपी ड्यूटी में व्यस्त पुलिस, अपराधों की जांच हो रही प्रभावित

locationसागरPublished: Aug 13, 2018 09:49:27 am

Submitted by:

sunil lakhera

जघन्य केसों से नहीं उठा पर्दा

Busy police in VIP duty Investigation of the crimes affected

Busy police in VIP duty Investigation of the crimes affected

सागर. वीआइपी ड्यूटी और विभागीय बैठकों में पुलिस की व्यस्तता के चलते जिले में कंजर गिरोह की गिरफ्तारी और लूट-हत्या जैसे कई मामले अब भी बेपर्दा नहीं किए जा सके हैं। एक साल से कुछ माह की अवधि तक लंबित इन मामलों में अधिकारी जांच की बात कहकर पल्ला झाड़ लेते हैं लेकिन इससे आगे उनके पास जवाब नहीं होता। जघन्य अपराधों को अंजाम देने वाले आरोपियों और आदतन बदमाशों के पुलिस गिरफ्त में न आने से आम लोगों में इस रवैए के प्रति नाराजगी बढ़ रही है।
सवा साल बीता नहीं मिले हत्यारे
सानौधा निवासी आशीष साहू सागर में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। सवा साल पहले रात में घर से निकला फिर अगले दिन उसका शव लिधौरा खुर्द रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर पड़ा मिला था। हाथ-पांव बंधे और शरीर पर चोट के निशान मिलने पर जीआरपी सागर ने हत्या का अपराध दर्ज कर जांच शुरू की। अब तक ५० से ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा चुकी। गांव की एक युवती से प्रेम प्रसंग की बात सामने आने पर पुलिस ने युवती और परिजनों से भी पूछताछ हुई लेकिन बाद में मामला हवा हो गया।
लूट के आरोपी कंजर अब तक फरार
२४ जून की रात कंजर लुटेरों ने मालथौन के पास हाइवे पर रांपी लगाकर कार पंचर कर हाइकोर्ट जबलपुर से लौट रहे ग्वालियर के वकीलों पर हमला कर उन्हें लूट लिया था। पुलिस ने बैरसिया के पास करारिया डेरा से सबल सिंह पुत्र प्रीतम ङ्क्षसह (19) और घासीराम पुत्र हरिसिंह कंजर (27) को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ में राजस्थान के व अन्य शहरों के कुछ कंजर का नाम सामने आया था। पहले पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी को लेकर काफी प्रयास किए लेकिन अब दूसरे कामों में व्यस्त है।
फायर करने वालों का नहीं पता
गत माह मोहल्ले में आपसी विवाद के चलते गोली चलाकर दहशत फैलाने वाले मोतीनगर थाने के निगरानी आधा दर्जन बदमाश फरार है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को ही गिरफ्तार किया है लेकिन दूसरे आरोपी कहां है इसकी पुलिस को खबर नहीं है। हांलाकि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने इनाम भी घोषित किया है लेकिन स्टाफ की कमी और थाने में तैनात अधिकारी व अमले के दूसरे कामों में व्यस्तता के कारण अब तलाश धीमी पड़ गई है।
पुलिस अपराधियों, असामाजिक तत्वों की लगातार धरपकड़ कर रही है। कंजर गिरोह सहित अन्य वारदातों में लिप्त सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही वे भी सलाखों के पीछे होंगे।
सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, एसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो