तो क्या गाड़ी में हूटर लगाकर घूमोगे, जानिए जज साहब ने किस केबिनेट मंत्री स्तर के नेता की ली खबर

तो क्या गाड़ी में हूटर लगाकर घूमोगे, जानिए जज साहब ने किस केबिनेट मंत्री स्तर के नेता की ली खबर

Nitin Sadafal | Publish: Aug, 12 2018 10:34:17 AM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

मोतीनगर क्षेत्र में मजिस्ट्रेट चैकिंग के दौरान कई वाहनों के निकाले गए हूटर

सागर. मोतीनगर क्षेत्र में शनिवार को मजिस्ट्रेट चैकिंग के दौरान जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों विभिन्न दलों के नेताओं के वाहन में हूटर लगे होने पर चालान काटे गए। साथ ही हूटर भी निकलवाए गए।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रतलाम के किसान आयोग के अध्यक्ष ईश्वरलाल पाटीदार का वाहन रोका गया। इसमें हूटर लगा था। इस दौरान जज के सामने पहुंचे अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त है। इस पर सीजेएम पंकज कुमार बोले तो क्या हुटर लगाकर घूमोगे..। उन्होंने तुरंत नियमावली दिखाई और हूटर हटाने के साथ ही चालान भरने को कहा। करीब 15 मिनट तक बातचीत चली, लेकिन अध्यक्ष की दलील काम नहीं आई और सीजेएम के निर्देश पर वाहन से हूटर निकवाए गए। ढाई हजार रुपए का चालान भी काटा गया। बताया जाता है कि इसी दौरान यूपी के विधायक का भी वाहन रोका गया। उन्होंने भी दलील दी कि वे जनता के प्रतिनिधि हैं और जनता के सामने जाना पड़ता है। फॉलोगार्ड न होने पर उन्होंने विधायक को नियमों की जानकारी दी और चालान काटा, हूटर भी हटवाए। बताया जाता है कि इसी दौरान एक आयुक्त, सांसद का वाहन, विहिप पदाधिकारी और वन विभाग के एसडीओ के वाहन में भी हूटर लगे पाए गए। चैकिंग के दौरान सीजेएम पंकज कुमार के अलावा रजिस्ट्रार अनिल कुमार साहू, जेएमएफसी एनएम सिंह मीणा, एमपी सिंह उपस्थित थे। मोतीनगर टीआई विपिन ताम्रकार पुलिस बल के साथ मौजूद थे। करीब दो घंटे चली कार्रवाई में दोपहिया और चार पहिया वाहनों सहित सौ वाहनों पर करीब 52 हजार की चालानी कार्रवाई की गई।

इधर खुरई में पूर्व विधायक, बीना एसडीएम सहित अन्य अफसरों का काटा चालान, वसूला जुर्माना
सागर. जिले के खुरई में शनिवार को सुबह से लेकर शाम तक न्यायाधीशों ने अलग-अलग जगहों पर वाहनों की चैकिंग की। चैंकिंग के कारण वाहन चालकों में हड़कंप रहा। चैकिंग के दौरान 121 चालान काटकर 60 हजार 500 रुपए वसूले। इसमें पूर्व विधायक और अधिकारी भी शामिल हैं। कार्रवाई न्यायाधीश निधि सक्सेना, केएस मेड़ा और रोहित कुमार द्वारा की गई।
सुबह 10 बजे गुरुकुल चौराहा पर चैकिंग की और शाम 4 बजे बायपास रोड पर चैंकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें खुरई के पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे की गाड़ी पर हूटर लगे होने पर आपत्ति जताई और चालक के पास दस्तावेजों की कमी होने पर 500 का चालान काटा।

किसी को नहीं छोड़ा
हूटर हटाने के लिए भी कहा। इसके साथ ही बीना एसडीएम डीपी द्विवेदी की गाड़ी में हूटर लगे होने पर जुर्माना किया गया, बिजली कंपनी के अधिकारी डीएस राठी की गाड़ी में आगे बुलगार्ड होने पर चालान काटा गया। इसके अलावा अन्य नेताओं और अधिकारियों के भी चालान कटे। कार्रवाई के दौरान थाना प्रभारी विजय कुमार सहित राघवेन्द्र सिंह चौहान, अमित कोरी, संदीप कोरी, संजीव चौरसिया, गोविंद कुमार, रमेश कुमार अहिरवार, संजय नायक, श्याम कुमार मौजूद थे।

तहसीलदार ने गाड़ी नहीं रोकी तो वापस बुलवाया
चैंकिंग के दौरान खुरई तहसीलदार संजय जैन की गाड़ी भी वहां से निकली, लेकिन उनके ड्राइवर ने गाड़ी नहीं रोकी। इसके बाद उन्हें तहसील से वापस बुलवाया गया और समझाइश दी गई।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned