scriptखंभों पर डली निजी कंपनियों की केबल, टूटकर गिर रहीं सड़क पर, फंस रहे वाहन चालक | Cables of private companies lying on the poles, falling on the road, d | Patrika News

खंभों पर डली निजी कंपनियों की केबल, टूटकर गिर रहीं सड़क पर, फंस रहे वाहन चालक

locationसागरPublished: Jun 28, 2022 08:30:19 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

Cables of private companies lying on the poles, falling on the road, drivers getting stuck

Cables of private companies lying on the poles, falling on the road, drivers getting stuck

बीना. बिजली के खंभों पर टेलीकॉम कंपनियों की केबल सहित अन्य केबल डाली गई हैं और इनमें से आए दिन केबल टूटकर सड़कों पर गिर रही हैं, जिसमें वाहन चालक फंसकर गिर रहे हैं। इस ओर जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। बिजली कंपनी द्वारा किराया लेकर खंभों पर केबल डलवाई जाती हैं, लेकिन जब यह टूटकर गिरती हैं, तो इस ओर कोई ध्यान नहीं देता है। कच्चा रोड पर आए दिन केबल टूटकर गिर रही हैं या फिर जमीन से कुछ ऊंचाई पर झूलती रहती हैं, लेकिन उसे कई-कई दिनों सही नहीं किया जाता है। रात के समय वाहन चालकों के फंसने का खतरा सबसे ज्यादा रहता है। पिछले कई दिनों से एक केबल कच्चा रोड पर डली हुई है, जो बीच रोड तक आ जाती है और कोई हादसा न हो इसलिए उसे लोग बाजू में कर देते हैं। इसके पूर्व में भी कई दिनों तक सड़क पर केबल पड़ी रही थी। कई जगह वार्डों में भी केबल जमीन पर पड़ी-पड़ी टूट गई, लेकिन उसे हटाया नहीं गया। अन्य जगहों पर भी इस तरह की स्थिति बनी हुई है। गौरतलब है कि खंभों पर बिजली की केबल के अलावा अन्य केबलों का जाल बिछा हुआ है और इनसे खतरा भी रहता है। फाल्ट होने पर इनमें आग लग सकती है और करंट फैल सकता है।
कंपनियों के कर्मचारी नहीं करते निगरानी
जिन कंपनियों की केबल है, उनके कर्मचारियोंं द्वारा लाइन की निगरानी नहीं की जाती है और तत्काल सुधार नहीं किया जाता है। केबल खंभों पर मजबूती से नहीं बांधी जाती हैं।
लिया जाता है किराया
जिस भी कंपनी या केबल ऑपरेटर द्वारा खंभों पर केबल डाली जाती है, उनसे किराया लिया जाता है। केबल के रखरखाव और टूटने पर सही करने की जिम्मेदारी संबंधित की होती है।
बीएस तोमर, एइ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो