scriptफर्जी दस्तावेज पर ज्वा इनिंग लेने आए युवक पर मामला दर्ज, बड़ा गिरोह होने की आशंका | Case filed against youth | Patrika News

फर्जी दस्तावेज पर ज्वा इनिंग लेने आए युवक पर मामला दर्ज, बड़ा गिरोह होने की आशंका

locationसागरPublished: Jul 24, 2019 10:16:45 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

मामला रेलवे लोको असिस्टेंट ड्राइवर का

Baba caught in the afternoon in suspicion of child theft, police handed over to the youth in evening

Baba caught in the afternoon in suspicion of child theft, police handed over to the youth in evening

बीना. असिस्टेंट रेलवे ड्राइवर की पोस्ट पर ज्वाइनिंग के लिए फर्जी दस्तावेज लेकर सोमवार को आए युवक के खिलाफ जीआरपी ने मामला दर्ज कर लिया है। मामला दर्ज करने के बाद अब पुलिस द्वारा इसमें शामिल अन्य लोगों की तलाश की जाएगी। जांच अधिकारी बीएस चंदेल ने बताया कि सहायक लोको फोरमेन संजीव सुडेले के आवेदन पर दीपक पिता प्रकाश नागले (25) निवासी घोड़ाडोंगरी बैतूल के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामला दर्ज कर अब मामले की विवेचना की जाएगी, जिससे इस फर्जीवाड़ा में शामिल लोंगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। गौरतलब है कि इस मामले में बड़ा गिरोह शामिल होने की आशंका है, क्योंकि इस प्रकार की दस्तावेज एक व्यक्ति द्वारा नहीं बनाए जा सकते हैं और रेलवे में नौकरी के नाम पर ठगी के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं।
क्या था मामला
सोमवार को दीपक लोको फोरमेन के पास असिस्टेंट ड्राइवर की पोस्ट की ज्वाइनिंग के लिए पहुंचा था और जब लोको फोरमेन ने दस्तावेज देखे तो वह जाली थे। इसके बाद मंगलवार को विजिलेंस बीना पहुंची और युवक से पूछताछ कर दस्तावेज देखे थे। पूछताछ में दस्तावेज फर्जी होने पर उसे जीआरपी के हवाले किया गया था, जहां बुधवार के रात मामला दर्ज किया गया है। युवक जो नियुक्ति पत्र लेकर आया था उसपर नियुक्तिकर्ता के हस्ताक्षर ही गलत थे। साथ ही ऐसा नियुक्ति पत्र रेलवे में नहीं दिया जाता है। अन्य दस्तावेज भी नकली थी, जिसकीसूचना वरिष्ठ अधिकारियों को भी दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो