script

दो माह पहले हटाया कब्जा फिर जमा तो इंजीनियर की आई शामत

locationसागरPublished: May 18, 2018 04:24:41 pm

जब वहां जाकर देखा तो शासकीय जमीन पर दोबारा दुकानें सजी थीं।

Case of Makronia's meat market

Case of Makronia’s meat market

सागर. हम हर बार नापजोख ही करते रहेंगे क्या?, हमारे पास भी सैकड़ों काम हैं। अतिक्रमण हटाने के दौरान जमीन चिन्हित की थी और आप लोगों को लेबलिंग कर फेंसिंग के लिए भी बोला गया था, लेकिन आज तक कुछ नहीं कर सके। यह बात तहसीलदार मानवेंद्र सिंह ने नगर पालिका मकरोनिया के सब इंजीनियर से कही। वह गुरुवार को मकरोनिया चौराहे से नरसिंहपुर रोड पर करीब दो माह पहले हटाए गए मीट मार्केट की जमीन का नाप करने पहुंचे थे, लेकिन जब वहां जाकर देखा तो शासकीय जमीन पर दोबारा दुकानें सजी थीं।
करीब दो माह पूर्व मकरोनिया चौराहे के समीप शासकीय जमीन पर स्थिति मीट मार्केट को राजस्व विभाग ने पुलिस की सहायता से हटाया था। इसके बाद यह जगह नगर पालिका को बस स्टैंड बनाने के लिए दी थी। तहसीलदार ने अतिक्रमण हटने के बाद जमीन का नाप कर उसकी लेबलिंग कराने और जमीन को सुरक्षित करने फेसिंग करने की बात कही थी, लेकिन नपा बीते दो माह में फेंसिंग तो दूर जमीन की लेबलिंग भी नहीं करा सकी, उल्टा दोबारा नाप कराने के लिए राजस्व विभाग को बार-बार पत्र जारी करते रहे। हालांकि गुरुवार को तहसीलदार ने दोबारा जमीन का नाप कर दिया है। जो करीब २५ हजार वर्गफीट बताई जा रही है।

जमीन का नाप तुरंत कर दिया था। इसके बाद भी नपा पत्र भेजकर नपाई की मांग कर रही थी। नपा की ही अनदेखी के कारण दो माह पहले हटाया अतिक्रमण भी वापस से जमीन पर होने लगा है। अब नपा की जिम्मेदारी है कि वे अस्थाई रूप से वहां बस स्टैंड बना ले। – मानवेंद्र सिंह, तहसीलदार

उपलब्धियां गिनाईं
सागर. भाजपा की विकास यात्रा के तहत गुरुवार को विधायक शैलेन्द्र जैन ने जनता स्कूल परिसर में सूबेदार एवं पुरव्याऊ वार्ड में जनसंपर्क किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार की 14 वर्षों के कार्यकाल में बड़ी उपलब्धियां रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो