scriptकिसान को प्रताडि़त करने वाले आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज | Case registered against the accused who harassed the farmer | Patrika News

किसान को प्रताडि़त करने वाले आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

locationसागरPublished: May 27, 2022 09:14:50 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

षडयंत्र करके हड़पे थे रुपए व जमीन, किसान ने मरने पहले किया था वीडियो जारी

Case registered against the accused who harassed the farmer

Case registered against the accused who harassed the farmer

बीना. ग्राम पालीखेड़ा में किसान के साथ षडय़ंत्र पूर्वक रुपए व जमीन हड़पने वाले आरोपियों के खिलाफ भानगढ़ पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने, साजिश रचने पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार दिनेश यादव निवासी पालीखेड़ा ने पैतृक जमीन गांव के गौरीशंकर यादव, मोहरसींग यादव को बेची थी। जमीन को वापस लेने के लिए दिनेश ने उन्हें पांच लाख रुपए वापस दिए थे। वहीं वीरेन्द्र यादव, राजेश यादव ने जमीन की रजिस्ट्री कराने के नाम पर चार लाख व दस्तावेज तैयार करने के लिए षडयंत्रपूर्वक चालीस हजार रुपए और ले लिए थे। इसके बाद न तो रजिस्ट्री की न ही रुपए दिए, जिससे दिनेश काफी परेशान था। उसके साथ रुपए ऐठने का काम यहीं नहीं रुका बल्कि रिश्ते में फूफा नारायणसिंह यादव निवासी करोंदा के पास दिनेश ने ट्रैक्टर गिरवी रखकर 2 लाख 40 हजार रुपए लिए थे। जिन्हें लौटाने के बाद ट्रैक्टर के कागजात नहीं दिए और ट्र्रैक्टर ले जाने की धमकी फूफा देने लगे। 15 मई को दिनेश के साथ सभी लोगों ने मारपीट की व जान से मारने की धमकी दी और कहा कि न रुपए मिलेंगे न ही रिजस्ट्री करेंगे चाहो तो मर जाओ। इसके बाद मानसिक रुपए से प्रताडि़त होकर किसान ने 17 मई को आत्महत्या कर ली। मरने से पहले किसान ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उसने मामले में लिप्त सभी लोगों के नाम उजागर किए थे। भानगढ़ पुलिस ने नारायणसिंह यादव, वीरेन्द्र यादव, मोहरसींग यादव, गौरीशंकर यादव, राजेश यादव, जयहिंदर यादव, वीरन यादव के खिलाफ धारा 306, 120-बी, 506, 107, 323, 34 के तहत मामला दर्ज किया है।
सीएम को ट्वीट करने पर हरकत में आई पुलिस
मरने से पहले दिनेश द्वारा बनाए गए वीडियो को उसके भाई सोनू ने सीएम शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, कलेक्टर, कमिश्नर को ट्वीट किया था। इसके बाद से पुलिस मामले को लेकर हरकत में आई और जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो