scriptअब मकरोनिया में 10 नए पॉइंट पर लगेंगे सीसीटीवी, बदमाशों पर होगी तीसरी नजर | CCTV to be taken at new points The third eye on the mischief | Patrika News

अब मकरोनिया में 10 नए पॉइंट पर लगेंगे सीसीटीवी, बदमाशों पर होगी तीसरी नजर

locationसागरPublished: Sep 11, 2018 05:04:55 pm

Submitted by:

manish Dubesy

सुरक्षा होगी चाक-चौबंदपुलिस व तकनीकी अधिकारियों ने किया स्थल परीक्षण

cctv

CCTV to be taken at new points The third eye on the mischief

सागर. मकरोनिया में पुलिस की निगरानी बढ़ाने के लिए 10 नए स्थानों पर सीसीटीवी सर्विलांस की तैयारी लगभग आखिरी चरण में है। करीब एक साल पहले इन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाना तय किया गया था लेकिन स्वीकृति के चलते मामला अटका रहा। गत दिवस पुलिस के साथ पहुंचे तकनीकी अधिकारियों ने अधिक वारदातों वाले स्थानों पर मुआयना कर सीसीटीवी कैमरों के पोल लगाने की सहमति दी और कैमरे लगाने का काम शरू हो गया है।
शहर के बाहरी क्षेत्र और हाइवे से जुड़े होने से मकरोनिया में बाहरी बदमाशों द्वारा चोरी, लूट आदि वारदातों को अधिक अंजाम दिया जाता है। बाहरी रास्तों से बस्तियों में घुसने और वारदात को अंजाम देकर गायब होने के कारण वे पुलिस की नजर में भी नहीं आ पाते और वारदात का खुलासा भी भगवान भरोसे ही रह जाता था। इसी को देखते हुए वारदातों की स्थिति को देखते हुए दस स्थानों का चयन किया गया था।
जानकारी के अनुसार सीसीटीवी सर्विलांस के लिए पूर्व से चिन्हित रेलवे स्टेशन का पाॢकंग परिसर, रजाखेड़ी-बजरिया में नोबल कॉलेज के नजदीक, केंद्रीय विद्यालय के सामने गंभीरिया, अंकुर कॉलोनी, पदमाकरनगर, अवंतीबाई वार्ड, नरसिंहपुर रोड एमपीईबी के नजदीक, मकरोनिया थाने के सामने सहित 10 स्थानों पर सोमवार को तकनीकी परीक्षण किया गया। इसके साथ ही कुछ स्थानों पर सोमवार से ही सीसीटीवी कैमरों के लिए पोल खड़े करने का काम भी किया गया। जल्द ही इन खंभों पर सीसीटीवी कैमरों की फिटिंग कर उन्हें पुलिस कंट्रोल रूम से जोड़ दिया जाएगा। इससे शहर की तरह मकरोनिया में होने वाली हर गतिविधि पर पुलिस एक जगह बैठकर नजर रख सकेगी। इनमें दीनदयाल नगर, अंकुर कॉलोनी व केंद्रीय विद्यालय एेसे पाइंट हैं जहां लगातार लूट व मारपीट जैसी वारदात घट चुकी हैं। सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी कैमरों को हर जगह लगाया जाना जरूरी है। पुलिस प्रशासन इस ओर तेजी से कदम बढ़ाए तो अपराधों में कमी आ सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो