हाथ में तौलिया लेकर बनाया फन और फिर इन धुन पर जमकर थिरके मोदी के मंत्री, ऐसे आए कमेंट

हाथ में तौलिया लेकर बनाया फन और फिर इन धुन पर जमकर थिरके मोदी के मंत्री, ऐसे आए कमेंट
हाथ में तौलिया लेकर बनाया फन और फिर इन धुन पर जमकर थिरके मोदी के मंत्री, ऐसे आए कमेंट

Samved Jain | Updated: 05 Sep 2019, 03:40:21 PM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

केंद्रीय मंत्री स्वतंत्र प्रभार पर्यटन व संस्कृति प्रहलाद सिंह पटेल ने किया नृत्य, लद्दाख फेस्टिवल के समापन पर हिल कांसिल के चेयरमैन ग्याल पी वांग्याल, डिप्टी चेयरमैन और कलाकारों के आग्रह पर समापन नृत्य में हुए शामिल, उठाया आनंद

सागर. हाथ में तौलिया लेकर बनाया फन और एक आनंदित करने वाली धुन पर मोदी सरकार के मंत्री थिरकते नजर आए। वह इस नृत्य का आनंद ले रहे है और नृत्य कर रहे कलाकारों की तरह ही प्रदर्शन करने का प्रयास कर रहे है। मोदी के मंत्री का यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हुआ है। जिस पर लोग अलग-अलग तरह से कमेंट कर रहे हैं।

दमोह से सांसद और केंद्रीय मंत्री स्वतंत्र प्रभार पर्यटन व संस्कृति प्रहलाद सिंह पटेल ने लद्दाख फेस्टिवल से यह वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए प्रहलाद सिंह पटेल ने लिखा है कि लद्दाख फेस्टिवल के समापन पर हिल काउंसिल के चेयरमेन व कलाकारों के आग्रह पर समापन नृत्य में शामिल होने पर गर्व है। करीब 45 सेकंड का यह वीडियो काफी आकर्षित करने वाला है। जिसमें कलाकारों के बीच मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल भी उनकी ही मुद्रा में नृत्य करने का प्रयास कर रहे है। लेह के फोक म्यूजिक पर चल रहे इस नृत्य में कलाकार के साथ-साथ मंत्री भी उम्दा प्रदर्शन करते नजर आ रह है।

pp2.jpg

मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के फेसबुक पेज पर यह वीडियो शेयर होने के बाद उनके फॉलोअर्स तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। अब तक 300 से अधिक कमेंट आ चुके हैं, जबकि करीब 10 हजार से अधिक लोग इस वीडियो का मजा ले चुके है। लद्दाख की संस्कृति पर यह फेस्टिवल का आयोजन किया गया था। जिसमें मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को बतौर अतिथि आमंत्रित किया गया था। इस मौके पर हिल कांसिल के चेयरमैन ग्याल पी वांग्याल, डिप्टी चेयरमैन सहित बड़ी संख्या में कलाकारों और लोगों की मौजूदगी रही।

बुंदेली अंदाज में देखें तो याद आया नागिन डांस
लद्दाख महोत्सव में मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल भी शायद यह डांस करते हुए इसीलिए हंसते नजर आ रहे हैं कि उन्हें भी इस डांस में बुंदेली फेमस नागिन डांस की झलक याद आ रही हो। बुंदेलखंड, महाकौशल के फेमस नागिन डांस को तो सभी ने देखा होगा। जिसमें नृत्य करने वाला नागिन धुन पर हाथ में तौलियां लेकर फन बनाता है और तरह-तरह के स्टेप्स करता है। इसमें संगत देने वाला भी होता है। कई बार तो यह डांस एक-एक घंटे तक चलता देखा गया है। जिसका आनंद भी लोग उठाते है। इस नृत्य के कुछ स्टेप्स मंत्रीजी के नृत्य में भी नजर आए। हालांकि, मंत्रीजी लद्दाख के लोकनृत्य पर अपना प्रदर्शन दे रहे थे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned