scriptकेन्द्रीय दल ने किया अतिवर्षा से फसल के हुए नुकसान का सर्वे, पढे़ं खबर | Central team surveyed crop damage due to extreme rainfall | Patrika News

केन्द्रीय दल ने किया अतिवर्षा से फसल के हुए नुकसान का सर्वे, पढे़ं खबर

locationसागरPublished: Oct 15, 2019 08:39:40 pm

Submitted by:

anuj hazari

किर्रोद और आगासौद में देखीं खराब फसलें

Central team surveyed crop damage due to extreme rainfall

Central team surveyed crop damage due to extreme rainfall

बीना. अतिवर्षा से हुए नुकसान का सर्वे करने के लिए केन्द्रीय दल कलेक्टर प्रीति मैथिल के साथ निरीक्षण करने के लिए मंगलवार को आया, लेकिन टीम ने बीना विधानसभा के केवल दो गांव में ही खराब हुई फसलें देखी और सीधे अशोकनगर चले गए। रास्ते में मिलने वाले वाले किर्रोद और आगासौद गांव में टीम रुकी और किसानों की फसल देखी। वहीं अन्य गांव के लोगों को टीम आने की सूचना देकर बुलाया गया, लेकिन टीम वहां नहीं रुकी। इस वर्ष अतिवर्षा से फसलें बर्बाद हो गई हंै और मुआवजा, बीमा राशि मिलने का इंतजार है। फसलें खराब होने के कारण किसानों को रबी की फसल की बोवनी करने के लिए भी परेशान होना पड़ रहा है। फसल सहित सड़क, मकान क्षतिग्रस्त होने के कारण भी लोग परेशान हैं, जिसका सर्वे केन्द्रीय दल द्वारा किया जा रहा है, इसी के आधार पर किसानों को फसल की मुआवजा राशि दी जानी है। टीम सुबह करीब 11 बजे किर्रोद गांव पहुंची जहां टीम ने लोगों की फसल देखी, जिसमें नुकसान होने पर उन्होंने जल्द ही मुआवजा दिलाने की बात कही। इसके बाद वह सीधे आगासौद गांव पहुंचे जहां पर रुककर टीम ने किसानों की फसल देखी और मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद टीम सीधी बेतवा नदी सागर जिले के अंतिम छोर पहुंची। जहां से वह अशोनगर कलेक्टर डॉ. मंजू शर्मा के साथ निरीक्षण के लिए गए। इस अवसर पर एसडीएम केएल मीणा, तहसीलदार प्रशांत अग्रवाल, आरआइ अखिलेश तिवारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
गिरोल सहित अन्य गांव के लोग करते रहे टीम का इंतजार
टीम आने के लिए दो दिन पहले से रास्ते में मिलने वाले सभी गांव के कोटवार और पटवारियों ने गांव के लोगों के लिए मंगलवार को 11 बजे गांव में ही एकत्रित होने के लिए कहा था, जिसके लिए लोग पहुंचे भी, लेकिन टीम नहीं रुकी। जिसके कारण लोगों को निराश ही घर वापस जाना पड़ा। गिरोल गांव में सुबह 11 बजे करीब 50 से ज्यादा लोग पहुंचे थे, जिनसे टीम ने मुलाकात नहीं की। यहां रतिराम पटेल, रामनारायण, गजराज, हरनारायण सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो