केंद्रीय विश्वविद्यालय की लेटलतीफी एेसी कि जानकर दंग रह जाएंगे आप

छात्रों द्वारा अंग्रेजी का पेपर आउट ऑफ कोर्स आने का आरोप लगाए जाने के बाद विवि ने समिति गठित कर जांच कराने की बात कही थी।

By:

Published: 07 Jun 2018, 10:47 PM IST

सागर. डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विवि का परीक्षा विभाग एलएलबी थर्ड सेमेस्टर का रिजल्ट अब तक घोषित नहीं कर पाया है। परीक्षाएं जनवरी में हुई थी। तब छात्रों द्वारा अंग्रेजी का पेपर आउट ऑफ कोर्स आने का आरोप लगाए जाने के बाद विवि ने समिति गठित कर जांच कराने की बात कही थी, लेकिन ये समिति भी अब तक रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं कर पाई है।
एक पेपर की वजह से रुका रिजल्ट
एलएलबी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा दे चुके छात्रों ने अब चौथे समेस्टर की भी परीक्षा दे दी है, लेकिन उनके थर्ड सेमेेस्टर का रिजल्ट घोषित नहीं हुआ है। एेसे में छह में से पांच कोर्स का रिजल्ट बेवजह रुका है।
जल्द होगा ओपन
एग्जाम कमेटी का निर्णय पेंडिग पड़ा है। लेकिन जल्द ही रिजल्ट ओपन कर दिया जाएगा।
कर्नल राम मोहन जोशी, एग्जाम कंट्रोलर
...तो देनी पड़ेगी परीक्षा
सूत्रों की मानें तो जांच कमेटी ने अंग्रेजी का पेपर आउट ऑफ कोर्स न आना पाया है। कमेटी ने भी अनुमोदन कर दिया है, लेकिन इसे अधिकृत रूप से जारी नहीं कर रही है। आउट ऑफ कोर्स पेपर मानकर चल रहे छात्रों के लिए कहीं न कहीं यह बात निश्चित रूप से परेशान करने वाली हो सकती है। क्योंकि यदि ऐसा हुआ छात्रों को अंगे्रजी में एटीकेटी दे दी जाएगी और उन्हें फिर पेपर देना होगा।

आवेदन 22 जून से
सागर. सीबीएसई की ओर से आयोजित होने वाले सीटीइटी के लिए 22 जून से ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे। ये आवेदन 19 जुलाई तक किए जा सकते हैं। इच्छुक कैंडिडेट वेबसाइट www.ctet.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।

छिंदवाड़ा के ७७ छात्रों की मार्कशीट सागर में चोरी
सागर/छिंदवाड़ा . पीजी कॉलेज छिंदवाड़ा के ७७ विद्यार्थियों की मार्कशीट सागर जिले में चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में कॉलेज प्राचार्य के द्वारा सागर जिले के गोपालगंज थाना में एफआइआर भी दर्ज कराई गई है। जानकारी के अनुसार छिंदवाड़ा पीजी कॉलेज के डॉ. एसके झारिया बीते दिनों एटीकेटी के विद्यार्थियों की मार्कशीट सागर विवि लेकर गए थे। मार्कशीट पर कुलपति के हस्ताक्षर होने के बाद वे एक अटैची में रखकर छिंदवाड़ा जा रहे थे। रास्ते में बस में ही किसी अज्ञात ने अटैची चोरी कर ली। प्राचार्य का कहना है कि अगर कुछ दिनों में मार्कशीट नहीं मिली तो उसे निरस्त कर दूसरी बनाई जाएंगी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned