सेंट्रल यूनिवर्सिटी सागर के बाहर छात्राओं ने किया बारिश में प्रदर्शन, इन मांगों पर रखी बात

सेंट्रल यूनिवर्सिटी सागर के बाहर छात्राओं ने किया बारिश में प्रदर्शन, इन मांगों पर रखी बात

Aakash Tiwari | Updated: 08 Aug 2019, 03:37:21 PM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

सेंट्रल यूनिवर्सिटी सागर हॉस्टल में बुनियादी सुविधाएं न मिलने से नाराज छात्राओं में केंद्रीय कार्यालय के सामने दिया धरना,3 घंटे से बारिश में भी कर जताई नाराजगी, कुलपति भी छात्राओं को नहीं मना सकें प्रदर्शन जारी

सागर.डॉक्टर हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय ( dhsgsu ) में गर्ल्स हॉस्टल की सैकड़ों छात्राओं ने केंद्रीय कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। सुबह 11 बजे से सड़क जाम कर धरने पर बैठे छात्राओं का आरोप है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ( Dr Harisingh Gour University Sagar university ) जाने समझे हॉस्टल के एक कक्ष में दो छात्राओं को एंट्री दे रहा है। वही छात्राओं ने हॉस्टल में व्याप्त कमियों को लेकर भी नाराजगी जताई।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी सागर छात्राएं बारिश के दौरान धरने पर बैठी रही और कुलपति को बाहर बुलाने की मांग कर रही थी। करीब आधे घंटे बाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी सागर कुलपति प्रोफेसर आरपी तिवारी छात्राओं के बीच पहुंचे लेकिन छात्राओं को भी समझाने में नाकाम रहे। इस दौरान सेंट्रल यूनिवर्सिटी सागर कुलपति छात्राओं पर भी भड़के । इस पर छात्राएं सेंट्रल यूनिवर्सिटी सागर कुलपति से उलझ गई और नारेबाजी करने लगी।

Sagar university  <a href=girls protest again administrator " src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/08/08/photo6224183317813635379_4946862-m.jpg">

सेंट्रल यूनिवर्सिटी सागर छात्राओं का कहना था कि मौके पर ही समस्या का निराकरण हो। जबकि सेंट्रल यूनिवर्सिटी सागर कुलपति 11 छात्राओं को अपने कक्ष में बुलाकर बात करने या फिर शाम को 4:00 बजे हॉस्टल आकर उनकी समस्याओं को सुनने की आश्वासन दिया। हालांकि बाद में छात्राओं ने कुलपति की बात को मानते हुए 11 सदस्यीय छात्राएं कुलपति से मिलने उनके कक्ष पहुंची। करीब 1 घंटे कुलपति से बात हुई हालांकि अभी भी कोई निर्णय नहीं निकला है और सेंट्रल यूनिवर्सिटी सागर छात्राएं 3 घंटे से सड़क जाम कर कार्यालय के सामने बैठी हैं। छात्राओं ने कार्यालय से आवागमन बाधित कर दिया है और कोई भी धरना स्थल से नहीं जा पा रहा।

Dr hari singh gour central university sagar

Fresh Updates :

 

3:30 घंटे बाद कुलपति ने छात्रों की मांग मानी और आश्वासन दिया कि उनके कमरे में किसी लड़की को रहने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सिंगल रूम में सिंगल गर्ल्स ही रहेंगे। वही हॉस्टल में दल निरीक्षण करने जाएगा जहां उनकी समस्याओं को चुना जाएगा और जो जो खामियां हैं वह दूर की जाएंगी।


3.15 : कई छात्राएं मौखिक आदेश से नाराज हैं और उन्होंने धरने पर वापस सभी लड़कियों को बुला लिया है छात्राएं धरने पर बैठी हुई हैं कुछ छात्राएं कमेटी के पांच सदस्यों के साथ हॉस्टल जरूर गई है लेकिन जब तक उनका निर्णय नहीं आ जाता है तब तक इसी तरह से छात्राएं धरने पर बैठे रहेंगे

3.18 : सागर धरने पर बैठी छात्राओं को हटाने की कोशिश पुलिस ने शुरू की छात्राओं ने किया हंगामा
तीन महिला टीआई मौके पर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned