scriptमास्टर प्लान के तहत हो शहर का विकास, ये मुद्दे छाए रहे | Changemaker campaign sagar assembly constituency mass agenda-2018-23 | Patrika News

मास्टर प्लान के तहत हो शहर का विकास, ये मुद्दे छाए रहे

locationसागरPublished: Sep 19, 2018 09:36:55 am

Submitted by:

manish Dubesy

तीसरे दिन भी हुई बैठक, अब तक लगभग दो दर्जन मुद्दे आए सामने

Changemaker campaign sagar assembly constituency mass agenda-2018-23

Changemaker campaign sagar assembly constituency mass agenda-2018-23

सागर. पत्रिका के बदलाव के नायक चेंजमेकर अभियान के तहत सागर विधानसभा क्षेत्र के जन एजेंडा-2018-23 तैयार करने के लिए पत्रिका कार्यालय में लगातार तीसरे दिन भी बैठक आयोजित हुई। जन एजेंडा तैयार करने संबंधी इस आखिरी बैठक में प्रबुद्धजनों व युवाओं ने शहर की धरोहारों की हो रही शिफ्टिंग को रोकने की दिशा में प्रयास करने की बात कही। जेएनपीए से डीएसपी, एसआई पुरुष वर्ग जैसे प्रशिक्षण अब बंद हो गए हैं। एफएसएल को लेकर भी समय-समय पर अफवाह आती रहतीं हैं। ये धरोहरें शहर में ही रहें, इसके लिए प्रयास होने चाहिए। जन एजेंडा तैयार करने संबंधी इस आखिरी बैठक में प्रबुद्धजनों व युवाओं ने शहर की धरोहारों की हो रही शिफ्टिंग को रोकने की दिशा में प्रयास करने की बात कही।
इनकी रही उपस्थिति
बैठक में चेंजमेकर डॉ. धर्णेंद्र जैन, शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रमिला सिंह राजपूत, सोशल वर्कर अभिषेक पुरोहित, धरमवीर साहू, रुपेश जैन, साहित्यकार रमेश दुबे, शिल्पी अहिरवार, साम्या केशरवानी, साक्षी गुप्ता, राखी अहिरवार, गोलू समेत अन्य की उपस्थिति रही।
ये नए मामले सामने
आईटी पार्क- शहर में यह मांग जोर पकड़ रही है। अलग-अलग संगठन इस मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।
सुनियोजित विकास
शहर का विकास मास्टर प्लान के तहत किया जाए। सड़कें, उद्योगों को शहर के बाहर शिफ्ट करने जैसे काम प्लानिंग के तहत होने चाहिए।
कृषि आधारित उद्योग
जिले में टमाटर, प्याज की पैदावार ज्यादा होती है। कृषि से जुड़े एेसे उद्योगों को खोला जाए। काम प्लानिंग के तहत होने चाहिए।
निगरानी समितियां
शहर में जो बड़े प्रोजेक्ट चल रहे हैं, उनकी निगरानी के लिए आम लोगों की निगरानी समितियां बननी चाहिए।
अवैध कॉलोनी
शासन ने अवैध कॉलोनियों को वैध करने का निर्णय लिया है जो कि गलत है। इससे समाज में गलत संदेश गया है और फर्जीवाड़ा करने वाले प्रोत्साहित हो रहे हैं। एेसे निर्णय की खिलाफत होनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो