प्रधान आरक्षक ने कोरोना से हारी जंग, ड्यूटी के दौरान हुए थे संक्रमित

सागर के निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज

By: sachendra tiwari

Updated: 29 Oct 2020, 08:41 PM IST

बीना. बीना पुलिस थाना में पदस्थ प्रधान आरक्षक ड्यूटी के दौरान कोरोना पॉजिटिव हुए थे और उनका इलाज सागर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था, जहां बुधवार की रात निधन हो गया है।
मिली जानकारी के अनुसार प्रधान आरक्षक रामेन्द्र मिश्रा (58) की कोरोना रिपोर्ट 7 अक्टूबर को पॉजिटिव आई थी और उन्हें इलाज के लिए सागर के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था। इलाज के बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव हो गई थी, लेकिन फेफड़ों में संक्रमण इतना ज्यादा हो गया था कि उन्हें सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी। संक्रमण ज्यादा हो जाने के कारण इलाज के दौरान उनका बुधवार की देर रात निधन हो गया। श्री मिश्रा का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव लोहर्रा में किया गया।
तेज बुखार आने पर कराया था टेस्ट
मेडिकल ऑफिसर डॉ. अवतार यादव ने बताया कि प्रधान आरक्षक को तेज बुखार आ रहा था और टाइफाइड की शिकायत थी। इसके बाद उनका 5 अक्टूबर को सिविल अस्पताल में कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसकी रिपोर्ट 7 अक्टूबर को पॉजिटिव आई थी। उन्हें इलाज के लिए बीएमसी जाने की सलाह दी गई, लेकिन वह सागर के एक निजी अस्पताल में अपना इलाज करा रहे थे।
निगेटिव होने के बाद चौथी मौत
शहर में अब कोरोना संक्रमण से जान गवाने वालों की संख्या 17 हो गई है। इसमें चार लोगों की मौत पॉजिटिव से निगेटिव होने के बाद हुई है। इस संबंध में डॉ. यादव ने बताया कि कोरोना होने के बाद रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होती जाती है और कमजोरी रहती है। साथ ही कोई अन्य बीमारी होने के कारण ठीक होने में समय लगता है। पिछली जो तीन मौत हुई हैं उन लोगों को ब्लड प्रेशर, सुगर, सांस लेने में तकलीफ लेने की बीमारी थी।

थाना परिसर में दी गई प्रधान आरक्षक को श्रद्धांजलि
कोरोना से जंग लड़ते हुए शहीद हुए प्रधान आरक्षक रामेन्द्र मिश्रा को थाना परसिर में श्रद्धांजलि दी गई। एसडीओपी प्रिया गहरवार, थाना प्रभारी कमल निगवाल सहित उपस्थित पुलिसकर्मियों द्वारा कैंडल जलाकर और दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। थाना प्रभारी ने बताया कि श्री मिश्रा मिलनसार और अपने काम के प्रति ईमानदार थे। उनके निधन से सभी स्तब्ध हैं।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned